37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे-गाड़ी लेकर भागने वाला धराया

नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे-गाड़ी लेकर भागने वाला धराया दर्जनों बेरोजगारों को ठगा, छह लोगों ने पुलिस से की शिकायत, पहले से ही चल रही थी आरोपियों की तलाश जमशेदपुर : टाटा स्टील में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले रियाज खान उर्फ मुकेश सिंह उर्फ भोलू उर्फ राजेश कुमार […]

नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे-गाड़ी लेकर भागने वाला धराया
दर्जनों बेरोजगारों को ठगा, छह लोगों ने पुलिस से की शिकायत, पहले से ही चल रही थी आरोपियों की तलाश
जमशेदपुर : टाटा स्टील में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले रियाज खान उर्फ मुकेश सिंह उर्फ भोलू उर्फ राजेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रियाज खान उलीडीह थाना के हयात नगर शंकोसाई रोड नंबर पांच का रहने वाला है. वह पूर्व में भी जेल जा चुका है.
रियाज ने नौकरी दिलाने के नाम पर 15 सौ से लेकर 20 हजार रुपये तक की ठगी की है, जिनमें छह लोगों ने बिष्टुपुर पुलिस से शिकायत की थी. सिटी एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि हाल में बिष्टुुपुर क्षेत्र में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर पैसे एवं मोटर साइकिल लेने की कई शिकायतें सामने आ रही थी. बिष्टुपुर थाना में 18 फरवरी को (कदमा भाटिया बस्ती निवासी सुनील कुमार सिंह से बाइक व रुपये) मामला दर्ज किया गया.
एसएसपी द्वारा सीसीआर डीएसपी सुधीर कुमार के नेतृत्व में ठगी करने वाले को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की गयी. इस टीम ने बिष्टुपुर बाजार से रियाज खान उर्फ मुकेश सिंह को गिरफ्तार किया.
उसके पास से ठगी की स्कूटी अौर दो मोबाइल फोन, सिम बरामद किया गया. रियाज के बयान के आधार पर ठगी की गयी दो बाइक बरामद की गयी. सिटी एसपी ने बताया कि रियाज खान ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह बेरोजगारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैंतीस सौ से सात हजार रुपये लेता था.
इसके बाद युवक को इंटरव्यू के लिए टाटा स्टील के ट्रेनिंग सेंटर के बाहर बुलाता था. उम्मीदवार की गाड़ी की चाबी लेकर अंदर भेज देता था अौर खुद गाड़ी लेकर फरार हो जाता था. रेयाज पर तीन मामले दर्ज हैं. मनीफीट मछुआ बस्ती निवासी कृष्णा मछुआ से उसने बीस हजार रुपये ठगे थे. साथ ही कई लोगों से बत्तीस सौ रुपये, उन्नीस सौ रुपये की ठगी की है. रियाज खान फरजी नाम-पते से लिया गया मोबाइल फोन इस्तेमाल करता था. छापेमारी टीम में सीसीआर डीएसपी, बिष्टुपुर थाना प्रभारी, परीक्ष्यमान अवर निरीक्षक संजीव कुमार झा, संतन कुमार तिवारी, शंभू प्रसाद शर्मा, फुलकी एक्का, आरक्षी मुनीर शामिल थे.
अपराध की शैली : बेरोजगार को नौकरी के लिए बुलाअो, पैसे लो अौर गाड़ी लेकर फरार हो जाअो
जमशेदपुर. रियाज खान उर्फ मुकेश इस ठगी के इस धंधे में 2016 से सक्रिय है. रियाज बेरोजगारों को तलाश करता था अौर नौकरी का झांसा देकर उसके रजिस्ट्रेशन, गेटपास बनाने के नाम पर पैसे लेता था. बाद में वह इंटरव्यू के लिए बुलाया था अौर उम्मीदवार की गाड़ी की चाबी लेकर उम्मीदवार को अंदर भेज देता था अौर गाड़ी लेकर फरार हो जाता था.
लगातार कई घटना करने अौर पुलिस के पास शिकायत आने के बाद पुलिस उसकी तलाश शुरू की, लेकिन मोबाइल-सिम बदल देने के कारण वह पकड़ में नहीं आ रहा था. बिष्टुपुर पुलिस उसके दोस्त को पकड़ी अौर उससे उसे फोन कर बुलवाया अौर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें