26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिमांड के अनुसार स्कूलों में स्थानांतरित होंगे शिक्षक, जिन स्कूलों में नहीं हैं विषय के छात्र, वहां से हटेंगे पदस्थापित शिक्षक

जमशेदपुर : जिले के नव उत्क्रमित प्लस टू स्कूलों में पिछले दिनों पदस्थापित किये गये शिक्षकों को हटाया जायेगा. ऐसे स्कूल जहां प्लस टू में संबंधित विषय के विद्यार्थी नहीं हैं, लेकिन वहां जिला शिक्षा स्थापना समिति द्वारा शिक्षकों का पदस्थापन कर दिया गया. इस प्रकार के प्लस टू स्कूलों में पदस्थापित शिक्षकों को वहां […]

जमशेदपुर : जिले के नव उत्क्रमित प्लस टू स्कूलों में पिछले दिनों पदस्थापित किये गये शिक्षकों को हटाया जायेगा. ऐसे स्कूल जहां प्लस टू में संबंधित विषय के विद्यार्थी नहीं हैं, लेकिन वहां जिला शिक्षा स्थापना समिति द्वारा शिक्षकों का पदस्थापन कर दिया गया. इस प्रकार के प्लस टू स्कूलों में पदस्थापित शिक्षकों को वहां से हटा कर वहीं हाइ स्कूल में प्रतिनियोजित किया जायेगा.
साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार ने स्पष्ट किया कि बगैर विद्यार्थी के जिन स्कूलों में प्लस टू के शिक्षकों का पदस्थापन किया गया है, उन स्कूलों में अगर जून महीने तक कम से कम 160 बच्चे नहीं होते हैं तो संबंधित विषय के शिक्षकों का स्थानांतरण कर दिया जायेगा. जहां बच्चों की संख्या ज्यादा होगी, डिमांड के अनुसार उन स्कूलों में शिक्षकों को स्थानांतरित किया जायेगा.
7 जनवरी को बुलायी जायेगी नव उत्क्रमित प्लस टू स्कूलों की बैठक. जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार ने कहा कि बगैर विद्यार्थी के चलने वाले प्लस टू स्कूलों में शिक्षकों के मामले को विभाग ने गंभीरता पूर्वक लिया है.
इसे लेकर 7 जनवरी को जिला शिक्षा विभाग की अोर से एक बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में सभी नौ उत्क्रमित प्लस टू स्कूल के प्रिंसिपल व स्कूल प्रबंधन समिति के सचिव को बुलाया गया है.
इस बैठक में उन्हें यह बताया जायेगा कि प्लस टू स्कूलों में पदस्थापित शिक्षकों से हाइ स्कूल में पढ़वाने का काम लिया जाये. लेकिन अगले सत्र यानी जुलाई तक अगर प्रत्येक विद्यालय में 160 बच्चे का एडमिशन नहीं होता है तो वहां से प्लस टू के संबंधित विषय के शिक्षकों को स्थानांतरित कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें