34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजधानी व संबेलश्वरी में बीमार यात्री का हुआ इलाज

जमशेदपुर : टाटानगर आ रही दो ट्रेनों में सफर के दौरान दो यात्रियों की तबीयत बिगड़ने पर उनका इलाज टाटानगर स्टेशन में रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों ने किया. पहली घटना जगदलपुर- हावड़ा संबेलश्वरी एक्सप्रेस में रविवार की रात तीन बजे की है. पांच वर्षीय बच्चे अनिमेष की तबीयत बिगड़ने से परिजन परेशान हो गये. ट्रेन […]

जमशेदपुर : टाटानगर आ रही दो ट्रेनों में सफर के दौरान दो यात्रियों की तबीयत बिगड़ने पर उनका इलाज टाटानगर स्टेशन में रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों ने किया. पहली घटना जगदलपुर- हावड़ा संबेलश्वरी एक्सप्रेस में रविवार की रात तीन बजे की है. पांच वर्षीय बच्चे अनिमेष की तबीयत बिगड़ने से परिजन परेशान हो गये.
ट्रेन के बी व कोच में अनिमेष के परिजन झारसुगुड़ा से हावड़ा जा रहे थे. अचानक बच्चे के पेट में दर्द से परिजनों ने हेल्प लाइन को पूरी घटना से अवगत कराया. सूचना मिलते ही कंट्रोल से टाटानगर को अवगत कराया. ट्रेन के रात तीन बजे टाटानगर पहुंचने से पहले ही रेलवे अस्पताल के डॉक्टर पहुंंच चुके थे.
ट्रेन आने पर बच्चे का इलाज किया गया. तब जाकर ट्रेन रवाना हुई. दूसरी घटना रविवार की सुबह नयी दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में घटी. सफर के दौरान 62 वर्षीय ए नरुला की अचानक तबीयत खराब हो गयी. वे ट्रेन के जी फोर कोच में सफर कर रहे थे. परिजनों ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय से मदद मांगी. इसके बाद टाटानगर में ट्रेन के पहुंचने पर रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज किया. परिजनों ने डॉक्टर को सीने में दर्द की शिकायत की. इलाज के बाद ट्रेन को रवाना किया गया. परिजन कानपुर से भुवनेश्वर जा रहे थे.
संघ के सदस्यों ने सांसद को कराया समस्याओं से अवगत भारतीय रेलवे संकेत एवं दूरसंचार अनुरक्षक संघ ने सांसद विद्युत वरण महतो से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया. सांसद ने संघ के प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनने के उपरांत पूर्ण सहयोग देते हुए संसद में उठाने का आश्वासन दिया. संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार ने संकेत एवं दूरसंचार विभाग के कर्मचारियों के साथ हो रहे उत्पीड़न की चर्चा करते हुए कहा कि विभाग के कर्मचारियों को 24 घंटे कार्य कराया जाता है.
संकेत एवं दूरसंचार विभाग के कर्मचारी रिक्स एलाउंस से भी वंचित है. न्यू पेंशन योजना को रद्द कर पुराने पेंशन योजना को लागू करने की मांग रखते हुए 28 अक्तूबर को प्रातः 10 बजे से शाम पांच बजे उपवास रखेंगे. इस मौके पर अनिल सिंह, सत्यनारायण, मुन्ना कुमार, लाल बहादुर सिंह आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें