27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आदित्यपुर को नयी योजना का तोहफा शीघ्र, चार जगह को मिला एनअोसी

सरायकेला/आदित्यपुर: आदित्यपुर में घनी आबादी वाले आवासीय क्षेत्र में घर-घर शुद्ध पानी की आपूर्ति के लिए चार अलग-अलग इलाके में जलमीनार, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (डब्ल्यूटीपी : फिल्टर प्लांट) अौर नया इंटेकवेल का निर्माण किया जायेगा. यह प्रोजेक्ट आगामी 30 सालों को देखकर तैयार किया गया है. फिलहाल जलमीनार बनाने के लिए अलग-अलग जगहों का सर्वे […]

सरायकेला/आदित्यपुर: आदित्यपुर में घनी आबादी वाले आवासीय क्षेत्र में घर-घर शुद्ध पानी की आपूर्ति के लिए चार अलग-अलग इलाके में जलमीनार, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (डब्ल्यूटीपी : फिल्टर प्लांट) अौर नया इंटेकवेल का निर्माण किया जायेगा. यह प्रोजेक्ट आगामी 30 सालों को देखकर तैयार किया गया है. फिलहाल जलमीनार बनाने के लिए अलग-अलग जगहों का सर्वे करने के बाद खाका तैयार किया गया है. यहां बता दें कि आदित्यपुर में पांच दशक पूर्व से पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के द्वारा जलापूर्ति की जा रही है. हालांकि आदित्यपुर व आसपास टैक्स की वसूली आदित्यपुर नगर निगम के द्वारा की जाती है, इस कारण इस बार का प्रोजेक्ट नगर विकास विभाग के जिम्मे में सौंपा गया है.
इधर, जिला प्रशासन के साथ सरकार स्तर पर जमीन संबंधी समस्या का निदान होते ही निर्माण शुरू करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक आदित्यपुर जलापूर्ति योजना की प्रस्तावित जमीन का राजस्व विभाग द्वारा एनओसी दे दिया है.

इससे पूर्व आदित्यपुर शहरी जलापूर्ति योजना के लिए राज्य शहरी विकास अभिकरण रांची द्वारा जमीन संबंधित एक प्रस्ताव की मांग की गयी थी, जिस पर गम्हरिया अंचल के द्वारा चार जगहों पर 0.114 एकड़ जमीन को चिह्नित जमीन पर करते हुए राजस्व विभाग को प्रस्ताव भेजा था. इस पर राजस्व विभाग ने अपनी सहमति प्रदान करने के साथ जमीन का एनओसी देते हुए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के नाम से जमीन हस्तांतरित की गयी है.

आदित्यपुर जलापूर्ति योजना के लिए जमीन का अनापत्ति प्रमाण पत्र मांगा गया था, जिससे खाली सरकारी जमीन को चिह्नित किया गया था. इस पर राजस्व विभाग से एनओसी भी मिल गया है.
छवि रंजन, डीसी, सरायकेला खरसावां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें