35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम रघुवर दास ने सरायकेला में किया लोगों को संबोधित, टॉप-10 शहरों में होगा जमशेदपुर

जमशेदपुर: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को कहा कि वे जमशेदपुर को देश के टॉप 10 शहरों में लाना चाहते हैं. सरायकेला के काशी साहू कॉलेज मैदान में आयोजित कोल्हान स्तरीय बजट पूर्व संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘झारखंड का एक भी शहर देश के टॉप 10 में नहीं आता है. जमशेदपुर को […]

जमशेदपुर: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को कहा कि वे जमशेदपुर को देश के टॉप 10 शहरों में लाना चाहते हैं. सरायकेला के काशी साहू कॉलेज मैदान में आयोजित कोल्हान स्तरीय बजट पूर्व संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘झारखंड का एक भी शहर देश के टॉप 10 में नहीं आता है. जमशेदपुर को हमलोग टॉप 10 में ले जाने का संकल्प ले चुके हैं. इसमें जनता को साथ देना होगा.’ मुख्यमंत्री ने दुकानदारों से अपील की कि उन्हें खुद दुकान के बाहर डस्टबिन रखना होगा, ताकि गंदगी इधर-उधर जमा न हो. दीवाली में लक्ष्मी के आगमन के लिए पूजा की जाती है तो सफाई की जाती है तो क्यों न 365 दिन सफाई रखें.

संगोष्ठी में मुख्यमंत्री ने सभी वर्गों के लोगों से बजट को लेकर रायशुमारी की, लोगों के सुझाव सुने और उस पर अमल करने का वादा किया. उन्होंने कहा, ‘2018-19 का बजट न्यू झारखंड को समर्पित बजट होगा. हम ऐसा झारखंड बनायेंगे जहां कोई बेघर न रहे.
बाबा रामदेव व डाबर खरीदेंगे मधु
मुख्यमंत्री ने कहा : सरकार ने महिलाओं के लिए बहुत सी योजनायें चलायी हैं. जोहार और तेजस्विनी के माध्यम से महिलाओं को उद्यमशील बनाया जा रहा है. मधुमक्खी पालन के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मीठी क्रांति के सपने को पूरा करेंगे. बच्चों को सरकार रोटी और मधु खिलायेगी. मां हमेशा पहले हम लोगों को खिलाती थी, ताकि बच्चा स्वस्थ रहे. इसी के तहत हम सभी लोगों को मधुमक्खी पालन में लगायेंगे. इसे खरीदने के लिए पतंजलि कंपनी तैयार है. डाबर जैसी कंपनियां भी खरीदारी कर रही हैं. लाह व कंबल निर्माण में लोगों को आगे लाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें