26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमुई में दबे पांव आयी मौत : जब तक लोग कुछ समझ पाते, उड़ चुके थे प्राण-पखेरू

जमुई / झाझा : जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर मौत ने दबे पांव दस्तक दी. जब तक कोई समझ पाता, दोनों की मौत हो चुकी थी. पहली घटना जिले के बरहट प्रखंड की है, जहां शादी समारोह में नृत्य के दौरान कलाकार जमीन पर गिर पड़ा, जब तक लोग कुछ समझ पाते, उसकी मौत […]

जमुई / झाझा : जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर मौत ने दबे पांव दस्तक दी. जब तक कोई समझ पाता, दोनों की मौत हो चुकी थी. पहली घटना जिले के बरहट प्रखंड की है, जहां शादी समारोह में नृत्य के दौरान कलाकार जमीन पर गिर पड़ा, जब तक लोग कुछ समझ पाते, उसकी मौत हो चुकी थी. वहीं, झाझा के एक निजी क्लिनिक में एक महिला इलाज कराने आयी थी. अपनी बारी का इंतजार करने के दौरान ही वह अचानक जमीन पर गिर पड़ी, जब तक लोग उसकी मदद को आगे बढ़ते, उसकी भी मौत हो गयी.

1. नृत्य करने के दौरान जमीन पर गिरा कलाकार, मौत

जिले के बरहट प्रखंड क्षेत्र के देवाचक निवासी 45 वर्षीय भोला कुमार नामक कलाकार की मौत डांस करने के दौरान हो गयी. जानकारी देते हुए भोला कुमार के पिता परमेश्वर दास ने बताया कि रविवार की देर शाम मेरा पुत्र गिद्धौर में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था. नृत्य करने के दौरान ही वह गिर गया. आनन-फानन में उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां आवश्यक जांचोपरांत चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल जमुई रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में चिकित्सक डॉ अरविंद कुमार ने प्राथमिक जांच के बाद ही उसे मृत घोषित कर दिया. परमेश्वर दास ने बताया कि घर में कमानेवाला यही एकमात्र बेटा था. इसकी कलाकारी से हुई कमाई से हम लोगों का भरण पोषण हो रहा था. अब परिवार का भरण पोषण कैसे होगा. यह हमारे सामने सबसे बड़ी समस्या है. साथ ही घर में कई छोटे-छोटे बच्चे भी हैं. उनकी पढ़ाई-लिखाई, भरण पोषण की समस्या उत्पन्न हो गयी है. अस्पताल परिसर में परिजनों के क्रंदन से वातावरण गमगीन हो गया. लोग ढांढ़स बंधाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कलाकार के आकस्मिक मौत से सभी की आंखें नम थी.

2. इलाज कराने बैठी थी, अचानक गिरी, हो गयी मौत

झाझा के एक निजी अस्पताल में सूदूर ग्रामीण क्षेत्र से इलाज कराने आयी एक महिला अचानक जमीन पर गिर गयी, इससे पहले कोई कुछ समझ पाता महिला की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, चरकापत्थर थाना क्षेत्र के महेश्वरी गांव के स्व. विजय सिंह की पत्नी ओमिना देवी (48 वर्ष) अपनी बड़ी पुत्री के साथ अपना इलाज कराने के लिए झाझा पिपराडीह स्थित एक निजी क्लिनीक में दोपहर के समय पहुंची. क्लिनिक में अपना नंबर लगाने के बाद मौजूद कर्मियों ने उसे अपनी बारी आने तक बैठने के लिए कहा. कुछ समय के बाद अचानक महिला जमीन पर गिर पड़ी और नाक से खून बहने लगा. इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता, उक्त महिला दम तोड़ चुकी थी. पास में खड़ी मृतका की पुत्री, मां के अचानक निधन से पूरी तरह घबड़ा गयी. रोते-रोते वह लोगों से मदद मांगने लगी. शव के पास पुत्री द्वारा दहाड़ मारकर रोते दृश्य देखकर मौजूद सभी लोग घटना से हतप्रभ थे. स्थानीय कुछ लोगों के सहयोग से निजी वाहन कर उक्त मां-बेटी को उसके घर भेजा गया. बताया जाता है कि मृत महिला के पति का तीन साल पूर्व ही निधन हो गया था. इसके बाद वे अपने चार बच्चों का पालन पोषण कर रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें