35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध महुआ को जब्त करने के लिए टेलवा हाल्ट पर पुलिस ने की छापेमारी

सिमुलतला : महुआ शराब निर्माण हेतु झारखंड के जसीडीह एवं देवघर से ट्रेनों के माध्यम से लाई जाने वाली अवैध महुआ की धड़ पकड़ के लिए सोमवार को स्थानीय प्रशासन द्वारा टेलवा हाल्ट पर छापेमारी की गई. हलाकि इस अभियान में पुलिस को कोई सफलता हाथ नही लगी. जानकारी के अनुसार सिमुलतला एवं झाझा थाना […]

सिमुलतला : महुआ शराब निर्माण हेतु झारखंड के जसीडीह एवं देवघर से ट्रेनों के माध्यम से लाई जाने वाली अवैध महुआ की धड़ पकड़ के लिए सोमवार को स्थानीय प्रशासन द्वारा टेलवा हाल्ट पर छापेमारी की गई.
हलाकि इस अभियान में पुलिस को कोई सफलता हाथ नही लगी. जानकारी के अनुसार सिमुलतला एवं झाझा थाना क्षेत्र में जितनी भी महुआ शराब की अवैध कारोबार हो रही है सभी का महुआ झारखंड के देवघर एवं जसीडीह आदि शहरों से उपलब्ध होती है.
महुआ लाने से लेकर शराब की डिलिवरी तक मे नक्सल प्रभावित क्षेत्र के आदिवासी महिलाओं की सहभागिता होती है. सूत्रों की मानें तो आय दिन इस क्षेत्रो से महिलाओं की अलग अलग समूह ट्रेनों के माध्यम से जसीडीह जाकर महुआ की खरीद करती है फिर उस मार्ग से आने वाली ट्रेनों से ये सब वापस लौट जाती है.
शराब निर्माण के बाद भी महिलाए ही निर्धारित स्थानों तक डिलीवरी देती है. महिलाओं की सहभागिता इन सब मे इसलिए भी होती है कि प्रथम दृष्या तो इनलोगों पर तुरंत कोई शक नही करेगा.
यदि जानकारी मिल भी जाए तो पुलिस के पास भी इतनी व्यवस्था नही की उन महिलाओं की तलाशी ली जा सके. इसी कारण बीते 13 मार्च को टेलवा हाल्ट पर नारगंजो एवं घोरपारण क्षेत्र से ट्रेन के माध्यम से शराब लेकर उतरी महिलाएं पुलिस को देखकर शराब फेककर भाग निकली, यदि वहां पर महिला पुलिसकर्मी होती तो सायद भागने वाली महिलाएं कानून के शिकंजे में होती. सोमवार की सुबह सिमुलतला थाना के अवर निरीक्षक कामेश्वर सिंह के नेतृत्व में पुलिस बलों की टीम ने सिविल पोशाक में टेलवा हॉल्ट पर छापेमारी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें