27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी ने ”मन की बात” में फूंका मंत्र : अब हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखकर तेल बचायेंगे आठ राज्य

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तेल बचाने के आह्वान पर अब देश के आठ राज्यों के पेट्रोल पंप 14 मई के बाद हर रविवार को बंद रहेंगे. इनमें उत्तर भारत के हरियाणा के अलावा दक्षिण भारत के कई राज्य शामिल हैं. पेट्राल पंप मालिकों के संगठन के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तेल बचाने के आह्वान पर अब देश के आठ राज्यों के पेट्रोल पंप 14 मई के बाद हर रविवार को बंद रहेंगे. इनमें उत्तर भारत के हरियाणा के अलावा दक्षिण भारत के कई राज्य शामिल हैं. पेट्राल पंप मालिकों के संगठन के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ईंधन बचाने के आह्वान पर यह निर्णय लिया गया है. कंसोर्श‍ियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के कार्यकारिणी के सदस्य सुरेश कुमार ने कहा कि हमने कई साल पहले भी रविवार को अपने पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया था, लेकिन तेल कंपनियों ने तब हमसे इस निर्णय पर पुनिर्विचार करने को कहा था.

इसे भी पढ़ें : 1 मई से हर दिन बदलेंगे डीजल-पेट्रोल के दाम, जमशेदपुर सहित 4 शहरों में होगा शुरू

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में यह आह्वान किया था कि पर्यावरण को बचाने के लिए तेल बचाया जाये. कुमार ने कहा कि तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पुड्डूच्चेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा के पेट्रोल पंप 14 मई के बाद हर रविवार को बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि सि‍र्फ तमिलनाडु में ही पेट्रोल पंप रविवार को बंद रहने से मालिकों को बिक्री में 150 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. हालांकि, पहले ही ऐसा देखा गया है कि रव‍िवार को बिक्री 40 फीसदी कम हो जाती है.

उन्होंने कहा कि इस निर्णय के बारे में तेल मार्केटिंग कंपनियों को जानकारी दे दी जाएगी. कुमार ने बताया कि वैसे हर पेट्रोल पंप पर किसी आपात स्थ‍िति से निपटने के लिए कम से कम एक कर्मचारी नियुक्त रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें