26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली की आंखमिचौनी से धुरकीवासी परेशान

धुरकी : धुरकी प्रखंड में बिजली की आंखमिचौनी से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है़ भीषण गर्मी होने के कारण लोगों को न घर में चैन मिल रहा है न ही बाहर में सुकून. 24 घंटे में मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली प्रखंडवासियों को मिल पा रही है. वहीं बिजली की कमी […]

धुरकी : धुरकी प्रखंड में बिजली की आंखमिचौनी से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है़ भीषण गर्मी होने के कारण लोगों को न घर में चैन मिल रहा है न ही बाहर में सुकून. 24 घंटे में मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली प्रखंडवासियों को मिल पा रही है. वहीं बिजली की कमी के कारण इस पर अाधारित खेती से लेकर व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है. खास कर ग्रामीण क्षेत्र मे साग सब्जी मूंग की खेती व ठंडा बेचने वाले व ग्रामीण क्षेत्र मे सीएसपी बैंक चलाने वाले लोग प्रभावित हो रहे हैं.

इस संबंध मे खुटिया निवासी हफिज खान ने कहा कि हमने मूंग की खेती की है. जलस्तर नीचे चला गया है. डीजल पंप से पटवन नहीं हो पा रहा है, तो मोटर लगाया. लेकिन बिजली नियमित नहीं रहने के कारण मोटर से खेती नहीं हो पा रही है. वहीं डीलर फिरोज खान ने कहा कि हमें लाभुक को अनाज देना के लिए बायोमेट्रिक मशीन चार्ज करने के लिए व इनभटर चार्ज के लिए जेनेरेटर का सहारा लेकर मशीन चार्ज करना पड़ रहा है़ धुरकी के होटल व्यवसायी मुन राम ने कहा कि हमने अपने दुकान में ठंडा व पानी लाकर रखा है.

लेकिन बिजली कम रहने के कारण ठंड व पानी ठंडा नहीं हो पा रहा है, जिससे व्यवसाय प्रभावित हो रहा है. वहीं धुरकी के बरकत अली ने कहा कि काफी उमस व गर्मी में रोजा रखने मे काफी हालात खराब हो जाता है. इस संबंध में बिजली विभाग के एसडीओ सुभाष प्रसाद से पूछे जाने पर कहा कि ऊपर से ही बिजली की आपूर्ति कम है. जिस कारण बिजली की कमी हो रही है. आपूर्ति बढ़ने पर बिजली भी बढ़ जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें