36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमला : शहीद विजय सोरेंग का हुआ श्राद्धकर्म, गुरुवार को होगा प्रतिमा का अनावरण

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए झारखंड के लाल विजय सोरेंग का बुधवार को उनके पैतृक गांव में श्राद्धकर्म हुआ. श्राद्धकर्म में विधानसभा अध्‍यक्ष दिनेश उरांव सहित जिले भर से कई लोग पहुंचे. स्पीकर ने शहीद विजय सोरेंग के परिजनों से भेंटकर सांत्वाना दी. साथ ही शहीद के चित्र […]

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए झारखंड के लाल विजय सोरेंग का बुधवार को उनके पैतृक गांव में श्राद्धकर्म हुआ. श्राद्धकर्म में विधानसभा अध्‍यक्ष दिनेश उरांव सहित जिले भर से कई लोग पहुंचे. स्पीकर ने शहीद विजय सोरेंग के परिजनों से भेंटकर सांत्वाना दी. साथ ही शहीद के चित्र पर पुष्पार्चन कर श्रद्धांजलि अर्पित की.
मौके पर एसडीओ विनोद कुमार, बीडीओ विजयनाथ मिश्र, सीओ संतोष बैठा, हफिंद्र सिंह, अमर पांडेय, कृष्णा साहू सहित शहीद के परिजन मौजूद थे. वहीं स्वदेशी जागरण मंच के जिला सह संयोजक संतोष कुमार झा व महिला मंडल प्रमुख फुलमणि लकड़ा, मंच के वरिष्ठ सदस्य डॉक्टर गुप्तेश्वर पाठक, सदस्य शीलभद्र दास बुधवार को अमर शहीद विजय सोरेंग के आवास पर उनके श्राद्धकर्म में शामिल हुए.

प्रतिनिधि मंडल ने उनकी पत्नी कार्मेला बा व उनके बड़े बेटे अरुण सोरेंग से मिलकर परिस्थिति से लड़ने की हिम्मत बंधायी. शहीद की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. साथ ही सीओ बसिया से उनके याद में पुस्तकालय निर्माण के लिए भूखंड बंदोबस्त करने हेतु आवेदन दिया.

* फरसामा गांव में शहीद के प्रतिमा का अनावरण होगा

सीआरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार अमर शहीद विजय सोरेंग की प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को स्‍पीकर दिनेश उरांव करेंगे. शहीद की स्मृति में 28 फरवरी को उनके पैतृक गांव फरसामा में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें शहीद हवलदार की मूर्ति का अनावरण, लाइब्रेरी का अनावरण, ग्रामीणों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन व रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा. समारोह में मुख्य अतिथि स्पीकर दिनेश उरांव होंगे. जानकारी सीआरपीएफ के जनसंपर्क पदाधिकारी उप कमांडेट प्रकाश चंद्र बादल ने दी.

* चैनपुर प्रखंड में मनाया गया जश्न

पुलवामा हमले के बाद बदले की आग में सुलग रहे हर भारतीय को मंगलवार को राहत मिल गयी. वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की खबर सुनकर हर ओर भारत माता की जय व पीएम नरेंद्र मोदी व सेनाओं की तारीफ की जा रही थी. लोगों में पुलवामा हमला का बदला पूरा होने से एक अलग खुशी दिखायी दे रही थी. पाकिस्तान में घुसकर सैकड़ों आतंकितयों को मौत के घाट उतारने की खबर पर बजरंग दल चैनपुर के लोग तिरंगा व भगवा ध्वज लेकर सड़क पर उतर आये. आतिशबाजी की. मौके पर कौशल केशरी, कुलदीप भगत, संदीप भगत, विवेक सिंह, शिवम केशरी, सहित कई लोग मौजूद थे.

* कामडारा में लहराया तिरंगा झंडा

पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आंतकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा एयर स्ट्राइक करने की खुशी में प्रखंड के लोगों ने जश्न मनाया. चौक चौराहो में जमकर आतिशबाजी की. अटल सेना के प्रखंड अध्यक्ष रंजन साहू के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया. जुलूस कामडारा के हर गल्ली मुहल्ले से होते हुए रांची सिमडेगा मुख्य पथ से गुजरा. जुलूस में भारत माता की जय, वंदे मातरम का लोग नारेबाजी की. मौके पर शिवा दरोगा, संजय साहू, उदय कुमार राम, सचिन मांझी, मनीष ओहदार, उतम राम, अनुज राम, उत्सव राम, भारत साहू, शिवम दारोगा, पंकज राम, अवधेश मांझी, अविनाश राम, अनिकेत मांझी, बदल नायक, चंदन मांझी, सहित अटल सेना के सभी सदस्य शामिल थे.

* गुमला में गूंजा, हिंदुस्तान से जो टकराये, चूर-चूर हो जायेगा

भारतीय वायु सेना के पराक्रम पर गुमला के बजरंग दल के युवाओं ने बुधवार को गुमला शहर में रैली निकाली. इस अवसर पर सभी युवा देशभक्ति गीत मां तुझे सलाम थिरक रहे थे. जबकि सभी युवाओं के हाथ तिरंगा झंडा व भगवा झंडा लहरातेक हुए भारत माता कि जय, भारतीय सेना जिंदाबाद का नारा लगाया जा रहा था. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश था.

घटना के 13 दिन के बाद जब सेना द्वारा हमला कर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किये जाने पर बजरंग दल के युवाओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. बजरंग दल के द्वारा जगह जगह पर बम फोड़ कर सेना के पराक्रम का स्वागत किया. रैली के दौरान सभी युवाओं द्वारा एक-दूसरे को अबीर लगाकर सेना का साहसिक कदम का जम कर स्वागत किया गया.

मौके पर मुकेश कुमार साहू, गजरति कुमार साहू, प्रियेश कुमार, विनोद कुमार गुप्ता, विनोद कुमार, रविंद्र सिंह, अजय सिंह, अनुप सिंह, बबलू राम, नितेश पाठक समेत बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें