31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोहरे में लिपटा रहा पूरा जिला, दिन में 5.9 डिग्री गिरा पारा

गोपालगंज : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण पूरा उत्तर बिहार शीतलहर की चपेट में है. पछुआ हवा में गलन का मेल बरकरार है. इस समय हवा में कोल्ड फ्रंट के असर से गोपालगंज समेत उत्तर बिहार में ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है. मंगलवार की सुबह से ही पूरा जिला घने कोहरे […]

गोपालगंज : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण पूरा उत्तर बिहार शीतलहर की चपेट में है. पछुआ हवा में गलन का मेल बरकरार है. इस समय हवा में कोल्ड फ्रंट के असर से गोपालगंज समेत उत्तर बिहार में ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है. मंगलवार की सुबह से ही पूरा जिला घने कोहरे में लिपटा रहा.

हाइवे पर वाहनों का ब्रेक लग गया. वाहनों की आवाजाही भी कम हो गयी. दिन में भी लाइट जला कर वाहन रेंगते नजर आये. ठंडी हवा का जोर रहा और आसमान में हल्‍के बादलों की आवाजाही बरकरार रही. पूरे दिन सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए. शाम तीन बजे के बाद बादलों की घेराबंदी के आगे धूप का कोई असर नहीं हुआ.
मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय ने बताया कि पूरे माह मौसम का अमूमन यही रुख बरकरार रहेगा. आनेवाले सप्ताह में मौसम का रुख बरकरार रहने से कभी धूप तो कभी छांव की स्थिति बने रहने की संभावना है. कोल्ड फ्रंट के चलते उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में ठंड का असर बना हुआ है.
हवाओं के चलते गलन की स्थिति यथावत बनी हुई है. शाम ढलते ही सर्द हवाओं से लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल रही है. मौसम विज्ञानी प्रो एसएन पांडेय ने बताया कि पूर्वांचल में कोल्ड फ्रंट के आने के बाद मौसम ने पलटी मारी है. रात में शहर में अलाव के ठंडा पड़ने के कारण राहगीरों को काफी परेशानी हुई.
अभी जारी रहेगा कोल्ड फ्रंट का असर
वहीं बीते वर्ष में सर्दियों की शुरुआत के जैसे ही इन दिनों भी मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. मंगलवार को अधिकतम सामान्य से 5.9 डिग्री गिरकर 16.1 तथा न्यूनतम सामान्य से 3.2 डिग्री गिरकार 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आर्द्रता 90 फीसदी व पछुआ हवा 14.5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली.
कोहरे से पिकअप-टेंपो में टक्कर, तीन यात्री घायल
गोपालगंज. नगर थाने के कोन्हवा मोड़ के पास मंगलवार की सुबह कोहरे के कारण पिकअप और टेंपो में टक्कर हो गयी. इस हादसे में टेंपो सवार तीन यात्री घायल हो गये. घायल यात्रियों की पहचान सासामुसा निवासी अरविंद कुमार, रवि कुमार व मालती देवी के रूप में की गयी.
यात्रियों ने बताया कि टेंपो गोपालगंज के बंजारी से यात्रियों को लेकर सासामुसा जा रहा था. इसी दौरान सामने से आ रहे पिकअप वाहन ने टक्कर मार दी. हादसे तक हुआ जब एनएच 28 कोहरे की चपेट में था. ड्राइवर छोटू कुमार का कहना था कि गाड़ी की स्पीड कम थी, लेकिन कोहरे के कारण दोनों वाहनों के ड्राइवरों को दिखाई नहीं दिया, जिसके कारण टक्कर हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें