35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महागठबंधन में अटका गोड्डा का रोड़ा, बाबूलाल को मनाने में जुटी है दिल्ली, 12 फरवरी को आयेंगे कांग्रेस प्रभारी होगी बात

रांची : महागठबंधन में लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर पेंच अब तक नहीं सुलझा है. गोड्डा लोकसभा सीट को लेकर जिच बरकरार है. झाविमो और कांग्रेस के बीच इस सीट को लेकर कोई सहमति नहीं बन पायी है. यूपीए फोल्डर में राजद के साथ पलामू सीट का भी मामला नहीं सुलझ पाया है. प्रदेश राजद […]

रांची : महागठबंधन में लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर पेंच अब तक नहीं सुलझा है. गोड्डा लोकसभा सीट को लेकर जिच बरकरार है. झाविमो और कांग्रेस के बीच इस सीट को लेकर कोई सहमति नहीं बन पायी है. यूपीए फोल्डर में राजद के साथ पलामू सीट का भी मामला नहीं सुलझ पाया है.
प्रदेश राजद के नेता पलामू सीट को लेकर अड़े हैं. इधर, कांग्रेस के आला नेता झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को मनाने में जुटे हैं. सूचना के अनुसार शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने श्री मरांडी से बात की है. इस मामले को बातचीत के माध्यम से सुलझाने का आग्रह किया है. कांग्रेस प्रभारी का कहना है कि अभी सीट बंटवारे को लेकर एक संभावित फॉर्मूला तय हुआ है.
सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर दलों के बीच सीट बांटे जाने का भरोसा दिलाया है. 12 फरवरी को कांग्रेस के प्रभारी श्री सिंह और सह-प्रभारी व मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री उमंग सिंघार रांची आयेंगे. वह पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे हैं. प्रभारी और सह-प्रभारी श्री मरांडी के साथ बैठक कर मामले को सुलझाने का प्रयास करेंगे.
हर हाल में गोड्डा सीट पर जेवीएम लड़ेगा लोस चुनाव
कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायक प्रदीप यादव ने की घोषणा
गोड्डा : शनिवार को स्थानीय नंद वाटिका में झारखंड विकास मोर्चा के लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में सैकड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से पार्टी टिकट पर चुनाव लड़ने का परमिशन मिलने के बाद विधायक प्रदीप यादव ने गोड्डा सीट पर जेवीएम के चुनाव लड़ने की घोषणा की.
श्री यादव ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर शनिवार को गोड्डा में बैठक कर कार्यकर्ताओं के मिजाज को टटोला गया है. कार्यकर्ता हर हाल में साथ देने को तैयार हैं. उनकी भावनाओं से श्री मरांडी को अवगत कराया जायेगा. श्री यादव ने कहा कि गोड्डा में लगातार 30 वर्ष सार्वजनिक कार्य कर संघर्ष के साथ राज्यभर में लड़ाई लड़ी है. सुख-दुख में यहां की जनता के साथ हैं.
गोड्डा के सम्मान के लिए लड़ेंगे चुनाव
श्री यादव ने कहा कि हमने गोड्डा में किसानों व अल्पसंख्यकों के लिए लड़ाई लड़ी है, जेल भी गये हैं. क्या इस मामले में कांग्रेस सामने भी रहा, उसने लड़ाई लड़ी क्या? नहीं. उन्होंने कहा कि सर्वे करा लें, हर हाल में जेवीएम ही एक नंबर पर रहेगा. पीछे रहा तो हमें जिसके साथ खड़ा कर दीजिये, मैं साथ रहूंगा. इस बार गोड्डा के सम्मान के लिए चुनाव मैदान में आ रहा हूं. श्री यादव ने कांग्रेस की ओर इशारा कर कहा कि दूसरों की तरह नहीं कि भाजपा को परोसी हुई थाली आगे कर दें. हम सीट छीन कर लेंगे.
2019 जेवीएम का होगा
श्री यादव ने कहा कि 2019 हर हाल में जेवीएम का होगा. जमीनी हकीकत की पहचान पर ही चुनाव में उतर रहे हैं. यह मेरे चुनाव की अंतिम यात्रा होगी. जनता ने नापसंद किया, तो फिर चुनाव मैदान में नहीं आऊंगा.
झाविमो के अंदर भी विवाद, बंधु के बयान से बाबूलाल मरांडी नाराज
इधर, झाविमो के अंदर भी विवाद खुल कर सामने आया है. झाविमो महासचिव बंधु तिर्की ने अलग रास्ता अख्तियार कर लिया है. श्री तिर्की ने कहा है कि प्रदीप यादव को पार्टी हित में निर्णय लेना चाहिए. बाबूलाल मरांडी को हर हाल में कोडरमा से चुनाव लड़ना चाहिए. श्री तिर्की ने यह भी कहा है कि गोड्डा में कांग्रेस पिछले चुनाव में दूसरे स्थान पर रही है.
वहां कांग्रेस की स्वाभाविक दावेदारी है. शनिवार की देर शाम श्री तिर्की बाबूलाल मरांडी से मिलने पार्टी कार्यालय पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई. मिली सूचना के अनुसार श्री मरांडी ने पार्टी नेता श्री तिर्की को पार्टी फोरम में बात रखने के लिए कहा है. श्री तिर्की के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की है़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें