26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इ-टिकट रैकेट में शामिल सरिया व बिरनी के तीन युवक पकड़ाये

चार लैपटॉप, तीन मोबाइल व तीन डोंगल जब्त पूरे भारत में 30 हजार लोग ई टिकटिंग के धंधे में हैं शामिल आरपीएफ ने कार्रवाई कर तीनों को दबोचा, दो गये जेल सरिया/हजारीबाग रोड : अंतर्राष्ट्रीय इ-टिकटिंग रैकेट में शामिल सरिया व बिरनी के तीन लोगों को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया है. इनमें से […]

चार लैपटॉप, तीन मोबाइल व तीन डोंगल जब्त

पूरे भारत में 30 हजार लोग ई टिकटिंग के धंधे में हैं शामिल

आरपीएफ ने कार्रवाई कर तीनों को दबोचा, दो गये जेल

सरिया/हजारीबाग रोड : अंतर्राष्ट्रीय इ-टिकटिंग रैकेट में शामिल सरिया व बिरनी के तीन लोगों को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया है. इनमें से सरिया थाना क्षेत्र के मोकामो निवासी मो. कलीमुद्दीन एवं बिरनी के गांडो निवासी शमीम अख्तर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. डाकबंगला रोड सरिया निवासी अमित गुप्ता को बुधवार को भी लंबी पूछताछ की गयी.

पूछताछ करने के बाद ई-टिकट बुकिंग में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया. बुधवार को सरिया हजारीबाग रोड के आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि ई-टिकट रैकेट ने एक व्हाट्सएप्प ग्रुप बना रखा है. ग्रुप में अमित गुप्ता का मोबाइल नंबर भी है. पुलिस ने इसके पास से दो लैपटॉप व एंड्रॉयड मोबाइल बरामद किया है. उसे खंगाला जा रहा है.

इसमें भारी मात्रा में टिकट बनाने का साक्ष्य मिला है. बुधवार देर शाम तक पूछताछ व कंप्यूटर-लैपटॉप खंगालने का काम चलता रहा. इधर, कलीमुद्दीन को सरिया थाना अंतर्गत मोकामो स्थित आवास तथा शमीम को बिरनी थाना अंतर्गत गांडो स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया. मामले में तीसरा आरोपित दिव्यांग धीरेंद्र यादव उर्फ रिंकू भागने में सफल रहा है. आरपीएफ ने बगोदर थाना अंतर्गत चौधरीबांध कोल्हा गोलगो स्थित उसके आवास पर छापेमारी की. तीनों आरोपितों के आवास से तीन लैपटॉप, तीन मोबाइल व तीन डोंगल जब्त किया गया है.

इसके अलावा एक अन्य फरार आरोपित के आवास से एक लैपटॉप जब्त किया गया है. याद रहे कि प्रमुख आरोपित बिरनी थाना क्षेत्र के दलांगी निवासी गुलाम मुस्तफा को सुरक्षा एजेंसियों ने भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया था.मुस्तफा की गिरफ्तारी के बाद इस अंतर्राष्ट्रीय रैकेट में शामिल आरोपितों के नाम उजागर हुए. सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी व रेलवे बोर्ड के निर्देश के बाद आरपीएफ की हजारीबाग रोड, धनबाद एवं गोमो की संयुक्त टीम गिरिडीह में गुप्त रूप से लगातार छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें