27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवरी : प्रवासी पक्षियों के आगमन से खंडोली डैम गुलजार

देवरी : देवरी प्रखंड के सरकारी स्कूलों में बच्चों को मध्यान भोजन के लिए घटिया किस्म की दाल आवंटित की गयी है. यह दाल खाने लायक नहीं है. इसे लेकर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी हरिदत्त ठाकुर गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार देवेश द्विवेदी से मिलकर आवंटित दाल का सैंपल देवरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी […]

देवरी : देवरी प्रखंड के सरकारी स्कूलों में बच्चों को मध्यान भोजन के लिए घटिया किस्म की दाल आवंटित की गयी है. यह दाल खाने लायक नहीं है. इसे लेकर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी हरिदत्त ठाकुर गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार देवेश द्विवेदी से मिलकर आवंटित दाल का सैंपल देवरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी के सामने रखा.
इधर दाल का सैंपल देखने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी ने की कहा कि दाल खाने योग्य नहीं है. अगर दाल को बच्चों को खिलायी गयी तो वे बीमार पड़ सकते है. उन्होंने कहा कि दाल का सैंपल लेकर जांच की जा रही है. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
वासी पक्षियों के आगमन से गिरिडीह जिले का खंडोली डैम गुलजार हो गया है. इन पक्षियों को देखने के लिए बाहर से भी पर्यटक खंडोली डैम आने लगे हैं. प्रत्येक वर्ष ठंड के मौसम में यहां प्रवासी पक्षी आते हैं और इन पक्षियों के आने से पूरा इलाका गुंजित हो उठता है. इन पक्षियों में साइबेरियन डक व साइबेरियन क्रेन सबसे अधिक हैं.
इसके आलावा पोचार्ड, लिटिल ग्रेवी, ब्राह्मणी आदि पक्षी भी खंडोली में चार माह तक अपना डेरा जमाते हैं. शीत ऋतु में ठंडे प्रदेशों के सभी जलाशय बर्फ से ढक जाते हैं, इसी वजह से वहां के पक्षी भोजन की तलाश में सात समंदर पार कर यहां तक पहुंचते हैं. पर्यटन विद राजेश कुमार का कहना है साइबेरियन पक्षियों के आगमन से दूर-दराज के शैलानी भी इन दिनों खंडोली का रुख कर रहे हैं और डैम में नौका विहार का आनंद उठा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें