giridih

  • Jan 19 2020 1:00AM
Advertisement

भाजपा अपना एजेंडा पूरा कर रही है तो विरोध क्यों - बाबूलाल

भाजपा अपना एजेंडा पूरा कर रही है तो विरोध क्यों -  बाबूलाल

 तिसरी (गिरिडीह) : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा अपने पुराने एजेंडे को पूरा कर रही है. कहा कि एनआरसी नया नहीं है, यह भी भाजपा के पुराने एजेंडे में है. लेकिन इससे जो विरोध की बात आ रही है, इसमें सरकार को चाहिए कि वे जनता को जागरूक करे और कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दें. 

 
ये बातें श्री मरांडी ने अपने निवास कोदईबांक में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कही. उन्होंने कहा कि धारा 370 तथा राम मंदिर भी भाजपा के एजेंडे में शामिल था. पूर्व में यह बात उठती थी कि भाजपा अपने एजेंडे को पूरा नहीं कर रही है और जब भाजपा ने इसे पूरा किया तो फिर विरोध क्यों.
 
 उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल अपने एजेंडे को पूरा करे. राजनीति में तो विरोध होता ही रहता है. श्री मरांडी के तेवर आज भाजपा के प्रति नरम था. यह पूछे जाने पर कि क्या वे भाजपा में वापसी करेंगे और क्या तिसरी से ही वे दूसरी पारी खेलने की तैयारी में हैं. इसके जवाब में श्री मरांडी ने कहा कि जिंदगी एक खेल है और खेल तो सारे लोग खेलते रहते हैं. 
 
अब भविष्य में क्या होना है, इसे अभी कैसे कहा जाये. उन्होंने इसपर साफ-साफ कुछ नहीं कहा और भाजपा में जाने के सवाल से बचते रहे. लेकिन उन्होंने भाजपा के एजेंडे का समर्थन और झारखंड सरकार की खिंचाई कर यह संकेत जरूर दिया है कि कहीं न कहीं उनका भाजपा प्रेम जाग गया है.
 
मंत्रिमंडल का अब तक नहीं हुआ गठन, विकास प्रभावित : झारखंड की वर्तमान स्थिति पर दुःख जाहिर करते हुए श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार के गठन का महीना भर हो गया है, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का भी गठन नहीं हो पाया है, जिससे विकास की गति बाधित हो गयी है. 
 
फंड के अभाव में काम नहीं हो पा रहा है और लोग मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए दिल्ली का चक्कर लगा रहे हैं. यह दुख की बात है. इसके पूर्व श्री मरांडी से मिलने के लिए काफी संख्या में कार्यकर्ता कोदईबांक पहुंचे.
 
बोले झाविमो सुप्रीमो
  • धारा 370 तथा राम मंदिर भी भाजपा के एजेंडे में शामिल था
  • एनआरसी नया नहीं, सरकार लोगों को जागरूक करे
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement