35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर अर्धसैनिक बलों के लिए बनाया गया था आवास, गया में नक्सलियों ने मिडिल स्कूल को जलाया

बांकेबाजार (गया) : नक्सलग्रस्त बांकेबाजार थाना क्षेत्र के सोनदाहा गांव स्थित मध्य विद्यालय में शुक्रवार की देर रात नक्सलियों ने स्कूल में रखे जेनेरेटर में आग लगा दी. 11 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव के दौरान गया जिले में वोटिंग होनी है. इस बाबत मध्य विद्यालय सोनदाहा में पारा मिलिटरी फोर्स के आवास के […]

बांकेबाजार (गया) : नक्सलग्रस्त बांकेबाजार थाना क्षेत्र के सोनदाहा गांव स्थित मध्य विद्यालय में शुक्रवार की देर रात नक्सलियों ने स्कूल में रखे जेनेरेटर में आग लगा दी. 11 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव के दौरान गया जिले में वोटिंग होनी है.

इस बाबत मध्य विद्यालय सोनदाहा में पारा मिलिटरी फोर्स के आवास के लिए जिला प्रशासन ने सभी प्रकार के इंतजाम किया था. स्कूल परिसर में करीब 10 बजे रात तक टेंट हाउस के कर्मचारी काम करने में लगे थे. उसके बाद वे स्कूल में ताला बंद कर लौटे थे. ग्रामीणों का कहना है कि अाधी रात को दो-तीन बम के विस्फोट होने की भी आवाज हुई थी. नक्सलियों ने टेंट हाउस के दो जेनेरेटर,करीब 10 पंखे,स्कूल के अलमारी में रखे कागजात, टेंट के कपड़े,अन्य लाइटिंग के सामान भी फूंक दिये.

पुलिस को गुमराह करने को प्लांट किया नकली बम

औरंगाबाद : शनिवार को सर्च अभियान के दौरान मदनपुर के दक्षिणी इलाके के प्रेमनगर और सिरौंधा गांव के बीच पुलिस को एक केन बम मिला. बम बरामदगी के बाद जब उसे विस्फोट कर उड़ाया गया तो पता चला कि बम नकली था, जिसे गोबर और बालू से तैयार किया गया था. हालांकि यह करतूत नक्सलियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए किया था. पुलिस भी यही मानकर चल रही है.

तीन नक्सली धराये, विस्फोटक व डेटोनेटर बरामद

जमुई : चकाई थाना क्षेत्र के जंगल में शुक्रवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी जे रेड्डी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद छोटू मरांडी, कैलाश मरांडी तथा रतन टुडु नाम के नक्सली को गिरफ्तार किया गया है.

इसके अलावा उक्त स्थान से छह कारतूस, छह खाली खोखा, डेटोनेटर, दो विस्फोटक अादि बरामद किये गये हैं. एसपी ने बताया कि पुलिस की लूटी हुई राइफल भी बरामद की गयी है. मौके से लेटर हेड, नक्सलियों का 14 बैग कपड़ा तथा नक्सली साहित्य बरामद किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें