35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गढ़वा के रमकंडा में बुखार से एक और आदिम जनजाति के बच्चे की मौत

रमकंडा : गढ़वा जिला के रमकंडा प्रखंड के आदिम जनजाति बहुल गोबरदहा गांव में बुखार से फिर एक बच्चे की मौत हो गयी है. मृतक अनमोल कोरवा (6) गांव के संदीप कोरवा का पुत्र था. संदीप की बेटी बबिता कुमारी (8) को भी बुखार है. वह मलेरिया से गंभीर रूप से पीड़ित है. कौन-सी बीमारी […]

रमकंडा : गढ़वा जिला के रमकंडा प्रखंड के आदिम जनजाति बहुल गोबरदहा गांव में बुखार से फिर एक बच्चे की मौत हो गयी है. मृतक अनमोल कोरवा (6) गांव के संदीप कोरवा का पुत्र था. संदीप की बेटी बबिता कुमारी (8) को भी बुखार है. वह मलेरिया से गंभीर रूप से पीड़ित है.

कौन-सी बीमारी फैली है गढ़वा में, जिसने 5 दिन में ले ली 17 जानें

स्वास्थ्य विभाग के ममता वाहन से उसे इलाज के लिए मेदिनीनगर भेजा गया है. अस्पताल में भी उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. लोगों ने बताया कि मृतक अनमोल कोरवा को पिछले शुक्रवार से बुखार था. छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज स्थित जीवनदीप अस्पताल में परिजनों ने उसका इलाज कराया.

रमकंडा की सभी पंचायतें मलेरिया की चपेट में

जीवनदीप अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को खून की कमी है. पैसे नहीं होने की वजह से संदीप अपने बेटे अनमोल को लेकर गांव लौट आया. इसके बाद वह झाड़-फूंक करनेवालों के पास पहुंच गया.

बुधवार की सुबह स्थिति बहुत बिगड़ गयी, तो अनमोल को गांव के ही स्वास्थ्य उपकेंद्र ले गया. लेकिन, इससे पहले कि परिजन अनमोल को लेकर स्वास्थ्य उपकेंद्र पहुंच पाते, अनमोल ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

रमकंडा: मलेरिया का प्रकोप जारी, इलाजरत आदिम जनजाति के युवक ने दम तोड़ा, मरनेवालों की संख्या 16 हुई, कई पीड़ित

स्वास्थ्य उपकेंद्र में संदीप की बेटी की खून की जांच की गयी, तो पता चला कि उसे मलेरिया है. उसका इलाज शुरू कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें