26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

FIFA WC : बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से रौंदा, मैच के हीरो लुकाकू ने दो गोल दागे

सोची : रोमेलू लुकाकू के दो गोलों की मदद से बेल्जियम ने फीफा विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में सोमवार को टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे पनामा को 3-0 से हरा दिया. पहला हॉफ गोलरहित रहने के बाद बेल्जियम ने ब्रेक के बाद दूसरे ही मिनट में गोल कर दिया. ड्राइस मर्टेंस ने […]

सोची : रोमेलू लुकाकू के दो गोलों की मदद से बेल्जियम ने फीफा विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में सोमवार को टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे पनामा को 3-0 से हरा दिया.

पहला हॉफ गोलरहित रहने के बाद बेल्जियम ने ब्रेक के बाद दूसरे ही मिनट में गोल कर दिया. ड्राइस मर्टेंस ने बेल्जियम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद लुकाकू ने केविन डि ब्रूयेन और कप्तान इडेन हजार्ड की मदद से दो गोल करके ग्रुप जी के इस मुकाबले में जीत सुनिश्चित की.

इस ग्रुप के अन्य मुकाबले में इंग्लैंड का सामना ट्यूनीशिया से होगा. बेल्जियम की टीम का अपराजेय अभियान अब 20 मैचों का हो गया है. पहले हाफ में खराब प्रदर्शन से हालांकि बेल्जियम टीम की कमजोरियां उजागर हो गई है. पिछले दो बड़े टूर्नामेंटों में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची टीम को बेहतर प्रदर्शन करना है तो इसमें सुधार करना होगा.

स्थानीय दर्शकों ने पहले हाफ में हर्नान डारियो गोमेज की टीम का पूरी तरह से समर्थन किया. क्वालीफाइंग दौर में भी गोल करने के लिये जूझती रही पनामा की टीम यहां भी कोई कमाल नहीं कर सकी.

नपोली के स्ट्राइकर मर्टेंस ने बेल्जियम के लिये 47वें मिनट में गोल दागा. पनामा ने जवाबी हमले जरूर किये लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी. इसके बाद लुकाकू ने दो गोल करके बेल्जियम की बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें