23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान को 1.3 अरब डॉलर का कर्ज देगा एशियाई डेवलमेंट बैंक

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने सोमवार को एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के साथ 1.3 अरब डॉलर के कर्ज को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किये. इस कर्ज का मकसद नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सार्वजनिक वित्त की स्थिति को मजबूत करना और धीमी पड़ती अर्थव्यवस्था को गति देना है. आर्थिक मामलों के मंत्री हम्माद अजहर […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने सोमवार को एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के साथ 1.3 अरब डॉलर के कर्ज को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किये. इस कर्ज का मकसद नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सार्वजनिक वित्त की स्थिति को मजबूत करना और धीमी पड़ती अर्थव्यवस्था को गति देना है.

आर्थिक मामलों के मंत्री हम्माद अजहर ने ट्विटर पर लिखा है कि आर्थिक मामलों के विभाग और एडीबी ने सोमवार को 1.3 अरब डॉलर के कर्ज को लेकर समझौता किया. यह राशि आज दी जायेगी. इससे सार्वजनिक वित्त की स्थिति मजबूत बनाने और आर्थिक परिदृश्य को बेहतर करने में मदद मिलेगी.

एडीबी ने शुक्रवार को कहा था कि उसने नीति आधारित 30 करोड़ डॉलर के कर्ज को मंजूरी दी है. इससे पाकिस्तान को वित्तीय स्थिति, राजकाज और ऊर्जा बुनियादी से जुड़ी नीति बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी. पाकिस्तान विदेशी मुद्रा भंडार में कमी तथा आर्थिक वृद्धि में नरमी के कारण इस समय गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है. हाल ही में रेटिंग एजेंसी ने पाकिस्तान के परिदृश्य को नकारात्मक से बदलकर स्थिर किया है. उसके बाद एडीबी कर्ज की बात सामने आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें