26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डबल इंजन सरकार से ही विकास : चिराग

बासुकिनाथ : बासुकिनाथ के नंदी चौक स्थित ब्लॉक मैदान में रविवार को लोजपा ने जनहुंकार रैली कर झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत की. रैली में संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा : डबल इंजन की सरकार से ही राज्य का विकास संभव हो पाया है. इसे बरकरार रखने के लिए […]

बासुकिनाथ : बासुकिनाथ के नंदी चौक स्थित ब्लॉक मैदान में रविवार को लोजपा ने जनहुंकार रैली कर झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत की. रैली में संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा : डबल इंजन की सरकार से ही राज्य का विकास संभव हो पाया है. इसे बरकरार रखने के लिए दोबारा एनडीए की सरकार की जरूरत है.

केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी अनेक योजनाएं धरातल पर चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लाया, गांव को शहर से जोड़ने की कोशिश की, सीमाओं की रक्षा कैसे हो उसके उपाय किये, भारत को अंतरिक्ष के माध्यम से देश की सुरक्षा मिले उसका उन्होंने ख्याल रखा.
उन्होंने कहा : पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया. अखंड भारत का निर्माण किया गया. उन्होंने लोगों से कहा : देश परिवार की चिंता करनेवाले नेता का ही चुनाव करना है, ताकि खुशहाल समाज का निर्माण हो सके.
मजबूत नेतृत्व के अभाव में जरमुंडी का नहीं हो पाया विकास
कांग्रेस पर भी तीखा हमला करते हुए पासवान ने कहा कि जरमुंडी में मजबूत नेतृत्व के अभाव के कारण पांच साल में तेजी से विकास नहीं हो पाया. उन्होंने कहा लोक जनशक्ति पार्टी का मानक विकास कार्य है. एनडीए गठबंधन को मजबूत नेतृत्व चाहिए. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं.
उन्होंने कहा कि मेरे पिता रामविलास पासवान दिन-रात गरीबों की सेवा में जुटे रहते हैं. समाज के अंतिम पायदान पर गरीबों को लाभ पहुंचाने के लिए पूरी तत्परता से कार्य करते हैं. हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का विकास जिस तरह से हुआ, देश के किसी भी लोकसभा क्षेत्र का विकास नहीं हुआ.
भाजपा से हो रही बात, जरमुंडी से देंगे मजबूत प्रत्याशी
पासवान ने कहा : नीति आयोग के अनुसार, देशभर में जमुई लोकसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा विकास हुए हैं. उसी तरीके से जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र में भी विकास की योजनाएं लानी है, विकास करना है. प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान के प्रतिनिधित्व से जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र का विकास होगा.
उन्होंने कहा कि भाजपा के वरीय नेता से बात हो रही है. एनडीए गठबंधन का एक मजबूत प्रत्याशी जरमुंडी विधानसभा से लड़ेगा, जो इस क्षेत्र का संपूर्ण विकास कर सकेगा. वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं ने दिन रात मेहनत करके एनडीए के प्रत्याशी को जीत दिलाया.
श्री पासवान ने कहा जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र को विकास की नयी ऊंचाई तक ले जाना है. रैली की अध्यक्षता लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान ने की. मंच का संचालन विलाल खां ने किया. मौके पर खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, नवादा के सांसद चंदन कुमार, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुप्तेश्वर राय आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें