35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा एसटी मोरचा के कार्यक्रम में 17 को सीएम आयेंगे दुमका

हम चले गांव की ओर पदयात्रा का होगा समापन मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, लोइस मरांडी व राज पलिवार ने की तैयारियों की समीक्षा कार्यकर्ताओं से सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का किया आह्वान दुमका : भाजपा एसटी मोरचा के द्वारा पूरे राज्य में चलाये गये पदयात्रा ‘हम चले गांव की ओर’ का समापन […]

हम चले गांव की ओर पदयात्रा का होगा समापन

मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, लोइस मरांडी व राज पलिवार ने की तैयारियों की समीक्षा
कार्यकर्ताओं से सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का किया आह्वान
दुमका : भाजपा एसटी मोरचा के द्वारा पूरे राज्य में चलाये गये पदयात्रा ‘हम चले गांव की ओर’ का समापन 17 दिसंबर को उपराजधानी दुमका के गांधी मैदान में होगा. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास मुख्य अतिथि के रूप में तथा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के अलावा कई मंत्री विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे.
इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, समाज कल्याण मंत्री लोइस मरांडी व श्रम मंत्री राज पलिवार ने रांची से दुमका पहुंचकर अहम बैठक की. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एसटी मोरचा के अध्यक्ष राजकुमार पाहन, संताल परगना प्रभारी प्रदीप वर्मा के साथ-साथ पूरे संताल परगना प्रमंडल के एसटी मोरचा के नेताओं के संग बैठक की. बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि जिस तरह का सम्मान भाजपा की सरकार ने आदिवासियों को प्रदान किया है. जितना कार्य उनके समग्र विकास के लिए हो रहे हैं. उतने कार्य पहले नहीं हुए. श्री मुंडा ने कहा कि भाजपा को छोड़ आदिवासियों को उतना सम्मान दूसरे दलों ने नहीं दिया.
उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासियों के कल्याण के लिए कई कार्यक्रम चला रही है, पर उस कार्यक्रम-योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की राजनीतिक जवाबदेही कार्यकर्ताओं पर भी है. क्योंकि संगठन है, तभी सरकार होती है.
राजकुमार पाहन की अध्यक्षता में संपन्न प्रमंडलीय बैठक में पूर्व विधायक सुनील सोरेन के अलावा सुरेश मुर्मू, लखी हेंब्रम, देवीधन टुडू, मनोज कुमार सोरेन, विशु टुडू, दुर्गा मरांडी, सोनी हेंब्रम, विमल मरांडी, रामधन मुर्मू, सुखमुनी हेंब्रम, दिवाकर गुप्ता, दिलीप कुमार हेंब्रम, विरेंद्र हेंब्रम आदि मौजूद थे. बैठक संचालन निवास मंडल ने व धन्यवाद ज्ञापन कालेश्वर मुर्मू ने किया.
मिशन 2019 के लिए भाजपा तैयार
श्री मंडा ने कहा कि मिशन 2019 के लिए भाजपा तैयार है. भाजपा का संगठन भी उसके लिए तैयारी कर रही है. यह दल कार्यकर्ताओं का है. यहां के लोगों के लिए है. विकास के लिए है. शत-प्रतिशत सीटों पर पार्टी को जीत दिलाने के लिए एक-एक कार्यकर्ता समर्पित तरीके से काम कर रहे हैं. उन्होंने बूथ स्तर पर कमेटी को मजबूत बनाने का आह्वान किया.
उलिहातू से शुरू हुई थी पदयात्रा
ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि भाजपा एसटी मोर्चा के पदयात्रा ‘हम चले गांव की ओर’ की शुरुआत धरती आबा भगवान बिरसा की जन्मस्थली उलिहातू से हुई थी. कार्यक्रम के तहत हर जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों खासकर आदिवासी बहुल इलाकों में पहुंच कर सरकारी की योजनाओं-नीतियों से अवगत कराने का काम किया गया. जो जिले बचे हुए हैं. उनमें भी कार्यक्रम बची अवधि में संपन्न कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें