35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : रांची-सांकी रूट पर 29 से दौड़ेगी रेलगाड़ी

धनबाद : धनबाद रेल मंडल के नये रेल खंड मेसरा से सांकी पर सवारी गाड़ी का परिचालन होगा. इसे लेकर धनबाद रेल मंडल ने तैयारी कर ली है. रेल अधिकारियों ने बताया कि 29 अगस्त को रांची स्टेशन से मुख्यमंत्री रघुवर दास इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर सांकी के लिए रवाना करेंगे. अभी […]

धनबाद : धनबाद रेल मंडल के नये रेल खंड मेसरा से सांकी पर सवारी गाड़ी का परिचालन होगा. इसे लेकर धनबाद रेल मंडल ने तैयारी कर ली है. रेल अधिकारियों ने बताया कि 29 अगस्त को रांची स्टेशन से मुख्यमंत्री रघुवर दास इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर सांकी के लिए रवाना करेंगे. अभी एक माह पहले ही धनबाद रेल मंडल व हाजीपुर रेल मुख्यालय की टीम ने इस रेल खंड का निरीक्षण किया था.
मेसरा तक धनबाद रेल मंडल का क्षेत्र : बरकाकाना से लेकर मेसरा को जोड़ने का काम धनबाद रेल मंडल द्वारा किया जा रहा है. इसकी कुल लंबाई 66 किलोमीटर है. इसमें अभी धनबाद रेल मंडल ने हेहेल से लेकर मेसरा तक ट्रैक का काम पूरा कर लिया है, जबकि मेसरा से रांची तक पहले से रेल कनेक्टिंग है.
रांची से सांकी के बीच चलने वाली सवारी गाड़ी रांची से खुल कर टाटीसिल्वे, मेसरा, हुंड्रू, झांझी टोली होते हुए सांकी पहुंचेगी. अभी सिंधवार-हेहेल के बीच निर्माण कार्य चल रहा है. अब जल्द ही यह रेललाइन बरकाकाना से जुड़ जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें