26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोशल मीडिया पर छाये रहे ‘लोकतंत्र के सिपाही’

धनबाद : राजनीतिक दलों और नेताओं के प्रचार से पटे रहने वाले सोशल मीडिया पर रविवार को पूरे दिन ‘लोकतंत्र के सिपाही’ छाये रहे. मतदान शुरू होने के बाद सोशल मीडिया पर न तो किसी पार्टी का प्रचार दिखा न किसी नेता का. बस लोकतंत्र के सिपाहियों के फोटो और वीडियो तैरते रहे, जो खुद […]

धनबाद : राजनीतिक दलों और नेताओं के प्रचार से पटे रहने वाले सोशल मीडिया पर रविवार को पूरे दिन ‘लोकतंत्र के सिपाही’ छाये रहे. मतदान शुरू होने के बाद सोशल मीडिया पर न तो किसी पार्टी का प्रचार दिखा न किसी नेता का. बस लोकतंत्र के सिपाहियों के फोटो और वीडियो तैरते रहे, जो खुद मतदान करने के बाद अन्य लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे थे.

रविवार को लोकतंत्र के सिपाही मीडिया के असली हीरो रहे. सुबह सात बजे से लोगों के मतदान के फोटो फेसबुक, वाट्स एप, ट्वीटर व इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने लगे.
मतदाताओं में भी सबसे पहले मतदान कर अपना फोटो सोशल मीडिया पर डालने की होड़ लगी रही. पूरे दिन फेसबुक और वाट्स एप पर ज्यादातर ऐसे ही फोटो और वीडियो सबसे ज्यादा पोस्ट हुए. अन्य दिनों में सोशल मीडिया पर किसी राजनीतिक दल या नेता का प्रचार-प्रसार करने वालों ने भी आज इससे परहेज किया.
इसके बदले उन्होंने लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने वाले पोस्ट शेयर किये. स्याही लगी अंगुली के साथ लोगों की सेल्फी वायरल होने के बाद इस पर कई मैसेज भी तैरने लगे. कुछ लोगों ने जहां इसे मतदान जागरूकता के लिए अच्छा बताया , वहीं कई लोगों ने इस पर मजेदार कमेंट्स भी किये.
ऐसे मैसेज थे सोशल मीडिया पर
लोकतंत्र के महापर्व की अशेष शुभकामनाएं. वोट अवश्य करे- विक्रांत उपाध्याय
राष्ट्रीय पर्व में भाग लिया और कर्तव्य का निर्वहन किया- कुमार शरद सिन्हा
वोट अवश्य डालें, अपनी पसंद की सरकार चुनें – चंद्रशेखर सिंह
आओ एक नया भारत बनाते हैं, मिल कर वोट करते हैं…जय भारत- मनोजित खिलाड़ी
पांच साल में एक बार, मेरा मत मेरा अधिकार, आइए इस लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनें- सुधीर अग्रवाल व माला अग्रवाल
न जलपान ना मर मैदान…सबसे पहले किया मतदान – प्रकाश मिश्रा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें