35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीबीएमकेयू में शिक्षकों की प्रोन्नति की कवायद शुरू

धनबाद : विश्वविद्यालय शिक्षकों को प्रोन्नति के लिए कॅरिअर एडवांसमेंट स्कीम का लाभ अब 31 दिसंबर 2013 के पहले मामलों में मिलेगा. पहले यह सीमा 31 दिसंबर 2008 रखी गयी थी. इसको लेकर शनिवार को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) में शिक्षकों की प्रोन्नति के मामलों के निबटारे के लिए बनी स्टैटीट्यूट कमेटी की […]

धनबाद : विश्वविद्यालय शिक्षकों को प्रोन्नति के लिए कॅरिअर एडवांसमेंट स्कीम का लाभ अब 31 दिसंबर 2013 के पहले मामलों में मिलेगा. पहले यह सीमा 31 दिसंबर 2008 रखी गयी थी. इसको लेकर शनिवार को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) में शिक्षकों की प्रोन्नति के मामलों के निबटारे के लिए बनी स्टैटीट्यूट कमेटी की बैठक प्रभारी रजिस्ट्रार सह डीन सोशल साइंस डॉ एसकेएल दास की अध्यक्षता में हुई.

इस संबंध में डॉ दास ने बताया कि यह कमेटी, विवि शिक्षकों पर दुखी राम कोइरी बनाम झारखंड सरकार के मामले में रांची हाइ कोर्ट के फैसले के आधार पर राज्य सरकार की अलग से बनी कमेटी के निर्णयों के आधार पर बीबीएमकेयू के शिक्षकों के प्रोन्नति के मामलों देखेगी.

उन्होंने बताया कि बीबीएमकेयू में शिक्षकों को दो श्रेणियों में बांट कर प्रोन्नति संबंधी शिकायत को दूर की जायेगी. बीबीएमकेयू के शिक्षकों पुराने अंगीभूत और नवअंगीभूत कॉलेजों के शिक्षकों के श्रेणी में रखे गये हैं. बैठक में डीएसडब्ल्यू डॉ एसके सिन्हा, डॉ हिमांशु शेखर चौधरी, डॉ आरके तिवारी और डॉ केके शर्मा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें