26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधानसभा चुनाव 2019 : रघुवर दास ने कहा, झारखंड में अबकी बार 65 नहीं, 70 पार

धनबाद : मुख्यमंत्री है कि आसन्न विधानसभा चुनाव में झारखंड में अब की बार 65 नहीं, 70 पार होगा. यहां जीत के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे. हर जगह केवल कमल खिलेगा. अगले पांच वर्षों में राज्य के हर बीपीएल परिवार के सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार देंगे. सीएम गुरुवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तहत […]

धनबाद : मुख्यमंत्री है कि आसन्न विधानसभा चुनाव में झारखंड में अब की बार 65 नहीं, 70 पार होगा. यहां जीत के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे. हर जगह केवल कमल खिलेगा. अगले पांच वर्षों में राज्य के हर बीपीएल परिवार के सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार देंगे.
सीएम गुरुवार को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तहत धनबाद के गोधर मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. सीएम ने कहा कि भाजपा ने 65 पार का नारा दिया है. लेकिन, पूरे राज्य में जिस तरह जनता जोहार जन आशार्वाद यात्रा में शामिल हो रही है. उसको देखते हुए यहां 70 पार होना तय है.
कहा कि यह उनकी राजनीतिक यात्रा नहीं है. पूरे पांच वर्ष तक जनता से सीधा संवाद करते रहे हैं. चाहे बजट बनाना हो या योजना तय करनी हो. चौपाल लगाते रहे हैं. अब मजदूर के नाते मजदूरी मांगने आये हैं. चुनाव होनेवाला है. बहुत से चिरकुट नेता वोट मांगने आयेंगे. कोई जाति, कोई धर्म के नाम पर वोट मांगने आयेगा. ऐसे लोगों को भगा दें. भर-भर झोली कमल में वोट दें.
सोरेन परिवार से जमीन वापस करायेगी सरकार : झामुमो पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि यह वंशवाद वाली पार्टी है. पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन हैं तो एक बेटा हेमंत कार्यकारी अध्यक्ष, बहू महासचिव तो दूसरा बेटा युवा मोर्चा का केंद्रीय अध्यक्ष. सोरेन परिवार ने गरीब आदिवासियों की जमीन लूटी. सरकार सभी आदिवासियों की जमीन वापस करायेगी.
कई स्थानों पर रोड शो : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज भी धनबाद शहर के कई इलाका में रोड शो किया. उन्होंने बैंक मोड़, मटकुरिया, केंदुआ, पुटकी, महुदा, कपूरिया मोड़, तोपचांची, राजगंज में रोड शो किया. वहीं बाघमारा के माथबांध में एक बड़ी सभा को संबोधित किया.
टुंडी, गिरिडीह का कार्यक्रम रद्द, रांची लौटे : जन आशीर्वाद यात्रा के तहत सीएम को टुंडी होते हुए गिरिडीह जिला के गांडेय विधानसभा क्षेत्र जाना था. लेकिन, अंतिम समय में कार्यक्रम रद्द हो गया. राजगंज से ही रांची लौट गये.
प्रोटोकॉल तोड़ कर सड़क किनारे खड़ी महिलाअों को बतायी योजनाएं
बाघमारा : ड्राइवर साहब, बस आगे खड़ी महिलाओं और बच्चों के पास रोकें. मुझे उनसे बात करनी है. ड्राइवर सकपकाया, क्योंकि बस को बाघमारा जानी थी.
लेकिन यह आदेश मुख्यमंत्री रघुवर दास का था, तो बस को रोकना पड़ा. अचानक बस रुकता देख सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया. सभी भागे-भागे रघुवर दास तक पहुंचे और सुरक्षा घेरा में लेना चाहा, लेकिन श्री दास ने सभी को दूर रहने का निर्देश देते हुए आमताड़ा बस्ती के पास सड़क किनारे खड़ी महिलाओं को प्रणाम किया और उनसे बात करने लगे.
मुख्यमंत्री ने कहा आप सभी सरकार की योजनाओं का लाभ लें. अपने हक के प्रति जागरूक बनें. नहीं तो ठगे जायेंगे और राज्य समेत आप सभी का विकास रुक जायेगा. इसके बाद रघुवर दास ने सुकन्या योजना, आयुष्मान भारत समेत अन्य योजनाओं की जानकारी उन्हें दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें