35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : भाजपा की सभा में हथियार के साथ एक व्यक्ति का पकड़ा जाना बड़ी साजिश : डॉ लुईस मरांडी

हतोत्साहित विपक्ष की करतूत, सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की देवघर : गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे की सभा में हथियार के साथ एक व्यक्ति का पकड़ा जाना बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है. भगवान का शुक्र है कि भाजपा की पूरी टीम ठीक है. उक्त बातें समाज कल्याण मंत्री डॉ […]

हतोत्साहित विपक्ष की करतूत, सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की
देवघर : गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे की सभा में हथियार के साथ एक व्यक्ति का पकड़ा जाना बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है. भगवान का शुक्र है कि भाजपा की पूरी टीम ठीक है.
उक्त बातें समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने शिवधाम देवघर में आयोजित प्रेसवार्ता में कही. उनके साथ निशिकांत दुबे भी थे. मंत्री ने कहा कि पूरे संताल परगना के लिए निशिकांत ने जो काम किया है, इससे विपक्ष के प्रत्याशी घबरा गये हैं.
इनकी लोकप्रियता व जनता का समर्थन इनके प्रति जो दिख रहा है, इससे विपक्ष हतोत्साहित है. इस वजह से इस प्रकार के करतूत पर उतर आये हैं. राजनीतिक प्रतिद्वंदिता की वजह से इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया गया है. सरकार से मांग है कि घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. क्षेत्र में इस प्रकार के असामाजिक तत्वों का प्रवेश करना अच्छा नहीं है. संताल परगना में तीनों लोकसभा सीट हम जीत रहे हैं.
विपक्ष के दबाव में मेरी सुरक्षा कम की गयी : दुबे
मंत्री डॉ लुईस से पत्रकारों ने सवाल पूछा कि चुनाव के दौरान सुरक्षा की अनदेखी प्रशासन करता रहा है, तो इसके जवाब में निशिकांत ने कहा कि चुनाव में प्रशासन के हाथ बंधे रहते हैं. चुनाव के समय आयोग समझता है कि सब राम राज हो जाता है. इस कारण वे सभी नेताओं व ब्यूरोक्रेट की सुरक्षा छीन लेता है. चुनाव आयोग के लिए यह विचारनीय प्रश्न है. चुनाव के समय प्रत्याशियों के साथ इस प्रकार की घटना घटती है. इसमें प्रशासन का बहुत ज्यादा दोष नहीं है. दोष चुनाव आयोग का है.
चुनाव आयोग कहता है कि सुरक्षा कम करो, मेरे पास जो सिक्यूरिटी है, कायदे से उसमें 13 सुरक्षाकर्मी होने चाहिए, लेकिन आज मात्र छह सुरक्षाकर्मी हैं. सात को वापस ले लिया गया. छह सुरक्षाकर्मियाें में एक-दो दिन दो व एक दिन चार जवान वापस चले गये थे. एक दिन तो मैं अकेले ही चल रहा था. महागठबंधन के प्रत्याशी चुनाव आयोग पर दबाव डाल रहे हैं. चुनाव आयोग बगैर कोई सोचे-समझे निर्णय कर रहा है. डॉ दुबे ने कहा कि मुझे सुरक्षा नहीं चाहिए. मेरे कार्यकर्ता व गोड्डा की जनता ही मेरी सुरक्षा है.
मेरे खिलाफ बड़ी साजिश
भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि मेरे खिलाफ इतनी बड़ी साजिश थी कि हमारे खिलाफ महागठबंधन के जो उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, वह मेरी सुरक्षा के लिए पिछले 15 दिनाें से चिंतित हैं. वे लगातार चिट्ठी लिख रहे हैं कि मैं ज्यादा सुरक्षा लेकर चल रहा हूं.
आज से पांच दिन पहले मेरा बॉडीगार्ड तक गोड्डा एसपी ने वापस ले लिया था. क्योंकि उन्हें लगता था कि मेरे साथ ज्यादा सिक्यूरिटी है. एक दिन गोड्डा के सार्जेंट मेजर ने मेरे साथ जो सुरक्षा चल रही थी, उसे हटा लिया. यह सब चुनाव आयोग को की गयी शिकायत के आधार पर हो रहा था.
एक अन्य आरोपित कासिम पकड़ा गया, हथियार भी बरामद
निशिकांत ने कहा कि सभा में गिरफ्तार युवक के साथ एक अन्य युवक कासिम जो धोरैया से भागा था, पुलिस उसे गिरफ्तार कर सुबह छह बजे लेकर आयी है. उसके घर से राइफल, रिवाल्वर सहित कई सामान बरामद हुए हैं. मेरी जानकारी के अनुसार उससे पूछताछ जारी है. बड़ी साजिश का उद्भेदन पुलिस एक से दो दिन में कर देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें