26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबा मंदिर परिसर के दुकानदार अब एक रंग का पहनेंगे ड्रेस

चोरी सहित अन्य आरोप दो बार लगने पर मंदिर प्रवेश पर लगेगी पाबंदी दुकानदारों को भाड़ा पर लगाने नहीं दिया जायेगा काउंटर माली को शाम में फूल बेचते समय बताना होगा श्रद्धालुओं को नियम अगली बार मंदिर कैमरा मैन, वैदिक आदि के साथ बैठक देवघर : बाबा मंदिर में विधि-व्यवस्था, सुरक्षा व परंपरा के निर्वहन […]

चोरी सहित अन्य आरोप दो बार लगने पर मंदिर प्रवेश पर लगेगी पाबंदी

दुकानदारों को भाड़ा पर लगाने नहीं दिया जायेगा काउंटर

माली को शाम में फूल बेचते समय बताना होगा श्रद्धालुओं को नियम
अगली बार मंदिर कैमरा मैन, वैदिक आदि के साथ बैठक
देवघर : बाबा मंदिर में विधि-व्यवस्था, सुरक्षा व परंपरा के निर्वहन के लिए पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने कई कदम उठाये हैं. सभा के अध्यक्ष प्रो डा सुरेश भारद्वाज की सहमति से भट्टर धर्मशाला में सभा के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें मंदिर के माली, भंडारी, दुकानदार व नाई शामिल हुए.
बैठक में सभी से हर हालत में मंदिर में विधि-व्यवस्था व परंपरा को बनाये रखने का निर्देश दिया. महामंत्री ने बताया कि मंदिर परिसर से कमाई करनेवाले सभी लोगों को पंडा धर्मरक्षिणी सभा की ओर से अलग-अलग कलर का ड्रैस मुहैया कराया जायेगा. उनके ड्रेस में संबंधित दुकान का नंबर अंकित रहेगा. सभी दुकानों के रंग व आकार एक रहेंगे. दुकान संचालक अपनी दुकान किराया पर नहीं लगा सकेंगे. मंदिर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रात्रि में सामान काउंटर से खाली रखना होगा.
मालीवाले को शाम में फूल-माला बेचते समय मंदिर परंपरा का ख्याल रखते हुए श्रद्धालुओं को शाम में बाबा पर फूल नहीं चढ़ाने की जानकारी देनी होगी. मंदिर में चोरी-बदमाशी की दोबारा शिकायत मिलने पर मंदिर प्रवेश पर पाबंदी लगायी जायेगी. महामंत्री ने कहा कि अगली बैठक मंदिर के कैमरामैन, वैदिक आदि बारी-बारी से सभी के साथ की जायेगी. मौके पर सभा के मंत्री अरुणानंद झा, उपाध्यक्ष शंकर नाथ सरेवार मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें