27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : मंदिरों के गर्भगृह के बदले जायेंगे पत्थर

देवघर : बाबा मंदिर परिसर में स्थित विभिन्न मंदिरों के गर्भगृह स्थित फर्श के पत्थर जर्जर हो गये हैं. निरीक्षण के बाद इसकी रिपोर्ट बना कर श्राइन बोर्ड कार्यकारिणी की बैठक में रखी गयी थी. इसके बाद बैठक में वैसे सभी पत्थरों को बदलने की स्वीकृति दी गयी. बैठक में श्राइन बोर्ड के सीइओ सह […]

देवघर : बाबा मंदिर परिसर में स्थित विभिन्न मंदिरों के गर्भगृह स्थित फर्श के पत्थर जर्जर हो गये हैं. निरीक्षण के बाद इसकी रिपोर्ट बना कर श्राइन बोर्ड कार्यकारिणी की बैठक में रखी गयी थी. इसके बाद बैठक में वैसे सभी पत्थरों को बदलने की स्वीकृति दी गयी. बैठक में श्राइन बोर्ड के सीइओ सह संताल परगना के आयुक्त ने निर्देश दिया है कि मंदिर के फर्श को बेहतर बनाये रखने के लिए बेहतर किस्म के पत्थर लगाये जाएं.
इसके लिए मंदिर प्रशासन ने डीपीआर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. बताते चलें कि बाबा मंदिर सहित पार्वती मंदिर, महाकाल भैरव मंदिर, सरस्वती मंदिर, सूर्य नारायण मंदिर सहित दर्जनों मंदिर के फर्श की हालत ठीक नहीं है. कहीं अधिक जर्जर है, तो कहीं पत्थरों के गैप में सिमेंट जमा कर काम चलाया जा रहा है.
देवघर. बाबा मंदिर के काम में तेजी लाने के लिये मंदिर की वर्षों से एक इंजीनियर की तलाश पूरी हो गयी. जल संसाधन विभाग से चीफ इंजीनियर पद से सेवानिवृत्त सुनील ठाकुर ने बाबा के नाम पर मंदिर में नि:शुल्क सेवा देने का आवेदन दिया था. श्राइन बोर्ड की बैठक में सहमति मिल जाने से बाबा मंदिर को इंजीनियर की तलाश पूरी हो गयी है. इससे मंदिर के काम की गुणवत्ता का सारा काम इंजीनियर के सामने व लगातार देखरेख में संपन्न कराया जायेगा. मालूम हो कि बाबा मंदिर का सारा काम पहले कभी एनआरइीपी तो कभी अन्य विभागों में तैनात इंजीनियरों के भरोसे चल रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें