30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेट्रो सिटी बनने की राह पर अपना देवघर

देवघर : द्वादश ज्योतिर्लिंग पर जलाभिषेक एवं पर्यटन स्थलों की सैर के लिए हर वर्ष लाखों की संख्या श्रद्धालुओं व पर्यटकों के आगमन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुका बाबा नगरी देवघर अब मेट्रो सिटी के रूप में शुमार हो गया है. मेट्रो सिटी के पैमाने के हिसाब से यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का […]

देवघर : द्वादश ज्योतिर्लिंग पर जलाभिषेक एवं पर्यटन स्थलों की सैर के लिए हर वर्ष लाखों की संख्या श्रद्धालुओं व पर्यटकों के आगमन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुका बाबा नगरी देवघर अब मेट्रो सिटी के रूप में शुमार हो गया है. मेट्रो सिटी के पैमाने के हिसाब से यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा निर्माण के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का निर्माण हो रहा है.
शॉपिंग के लिए बड़े-बड़े मॉल खुल गये हैं. देवघर में जर्जर सड़कें बीते दिनों की बात हो गयी है. नेशनल हाई-वे, स्टेट हाई-वे के साथ-साथ छोटी सड़कों का कायाकल्प हुआ है.
शहर के प्रत्येक मुहल्लों में संपर्क पथ मजबूत, चौड़ी व शानदार बना दिया गया है. संताल परगना के यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए विभिन्न जिलों में रेलवे ने पटरियों की लाइन बिछा दी है. हावड़ा-जसीडीह मुख्य मार्ग का रेलवे स्टेशन जसीडीह पर यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए देवघर में नया रेलवे स्टेशन देवघर बनाया गया है. ट्रैफिक प्रॉब्लम से निजात के लिए देवघर में तीन जगहों पर रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) का निर्माण कार्य चल रहा है.
पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं के आवासन के लिए देवघर में एक दर्जन से ज्यादा लक्जरी होटल खुले. यहीं नहीं लजीज व्यंजनों के शौकिन लोगों को बेहतरीन जायका उपलब्ध कराने के लिए एक दर्जन से ज्यादा रेस्तरां व रिसॉर्ट भी खोला गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें