31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : मधुपुर-लहरजोरी व देवघर-बगोदर एनएच स्वीकृत

देवघर : संताल परगना को जोड़ने वाली कहलगांव-मिर्जाचौकी (एनएच-33) को फोरलेन बनाने तथा एनएच 333 में शामिल गोड्डा से सुंदरपहाड़ी, लिट्टीपाड़ा के रास्ते पाकुड़ के निकट एनएच 133ए के जंक्शन तक विस्तारीकरण का डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने लोकसभा में पूछे गये सवाल के […]

देवघर : संताल परगना को जोड़ने वाली कहलगांव-मिर्जाचौकी (एनएच-33) को फोरलेन बनाने तथा एनएच 333 में शामिल गोड्डा से सुंदरपहाड़ी, लिट्टीपाड़ा के रास्ते पाकुड़ के निकट एनएच 133ए के जंक्शन तक विस्तारीकरण का डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया है.
केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने लोकसभा में पूछे गये सवाल के जवाब में यह जानकारी दी गयी. इसके अलावा झारखंड में मंत्रालय ने कई नयी नेशनल हाइ-वे व फोरलेन बनाने की मंजूरी दी है. बताया गया कि कहलगांव-मिर्जाचौकी एनएच-33 फोरलेन का डीपीआर बनाने का काम अंतिम चरण पर है.
देवघर-मधुपुर टू-लेन की चौड़ीकरण का टेंडर हुआ : एनएच-133 में पीरपैंती-गांधीग्राम व हंसडीहा फोरलेन रोड में टेंडर आमंत्रित किया गया था, लेकिन कोल ब्लॉक अावंटन के कारण 20 किलोमीटर सड़क प्रभावित करता है.
इस मामले में राज्य सरकार, बीसीसीएल व एनएचएआइ द्वारा समीक्षा करने के बाद डीपीआर तैयार होगा. इसके अलावा मधुपुर-लहरजोरी, देवघर-जसीडीह-चकाई जमुआ होते हुए धनवार, सरिया से बगोदर को जोड़ने वाली राज्य की सड़कों को नये नेशनल हाइ-वे के रूप में की गयी घोषणा को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गयी है.
एनएच 114 ए में देवघर-मधुपुर टू लेन सड़क चौड़ीकरण का टेंडर हो चुका है. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने की वजह से टेंडर फाइनल नहीं हो सका है. देवघर-बासुकीनाथ फोरलेन का डीपीआर 28 फरवरी 2019 तक पूरा कर टेंडर निकाला जायेगा.
गोड्डा-सुंदरपहाड़ी व कहलगांव-मिर्जाचौकी सड़क चौड़ीकरण का डीपीआर जल्द
सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने सांसद निशिकांत को दी जानकारी
सभी एनएच की स्वीकृति मिल गयी है. देवघर को मधुपुर-लहरजोरी व जसीडीह से चकाई-बगोदर तक दो नया एनएच मिला है. स्वीकृत सड़कों का डीपीआर बन रहा है, जल्द ही टेंडर हो जायेगा. जिस एनएच का मामला कोर्ट में है, उसकी वापसी का प्रयास किया जा रहा है.
क्षेत्र की जनता ने जो जिम्मेवारी दी थी मैंने उसे पूरा किया, इसकी मुझे खुशी है. सड़कों की सौगात देने के लिए पीएम, सीएम व केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के प्रति विशेष आभार.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें