35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के समक्ष पेश हुए राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (इडी)के समक्ष पेश हुए. मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर अपने वकीलों के साथ मध्य दिल्ली के जामनगर स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंचे. वाड्रा के खिलाफ विदेश में […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (इडी)के समक्ष पेश हुए. मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर अपने वकीलों के साथ मध्य दिल्ली के जामनगर स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंचे. वाड्रा के खिलाफ विदेश में संपत्ति खरीद में कथित रूप से धनशोधन से जुड़ी आपराधिक शिकायत दर्ज हैं.

इस मामले में वाड्रा की जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष यह निर्धारित उपस्थिति है. वाड्रा स्वास्थ्य कारणों के चलते मंगलवार को पेश नहीं हुए थे. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में इस महीने की शुरुआत में वाड्रा से तीन दिन के दौरान 23 घंटे पूछताछ की थी. दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी की जांच में सहयोग करने के लिये कहा था.

गौरतलब है कि वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय का केस लंदन में संपत्ति खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है. उनपर ब्रायनस्टन स्क्वायर में 1.9 मिलियन जीबीपी (ब्रिटिश पाउंड) की संपत्ति खरीदने का आरोप है. एजेंसी ने अदालत को बताया था कि उसे लंदन में विभिन्न नई संपत्तियों की जानकारी मिली है, जिनका संबंध वाड्रा से है. इनमें दो घर शामिल हैं, एक घर की कीमत पांच मिलियन पाउंड और दूसरे घर की कीमत चार मिलियन पाउंड है. इसके अलावा छह अन्य फ्लैट और अन्य संपत्तियां हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें