27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में बोले पीएम मोदी, दुश्मनों को दिखाना है प्रगति नहीं रूकेगी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर के बूथ कार्यकर्ताओं से एक साथ संवाद किया. इस संवाद में 15 हजार जगहों से लगभग एक करोड़ कार्यकर्ता सीधे वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये जुड़े थे. विपक्ष की तीखी आलोचनाओं के बीच पीएम मोदी ने कार्यक्रम किया. पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से संवाद से पहले अपनी […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर के बूथ कार्यकर्ताओं से एक साथ संवाद किया. इस संवाद में 15 हजार जगहों से लगभग एक करोड़ कार्यकर्ता सीधे वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये जुड़े थे. विपक्ष की तीखी आलोचनाओं के बीच पीएम मोदी ने कार्यक्रम किया. पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से संवाद से पहले अपनी बात रखी पीएम मोदी ने कहा, आज देश की भावनाएं अलग स्तर पर है.

पूरा देश एक है और हमारें जवानों के साथ खड़ा है. हमारी सेना के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है. कुछ भी ऐसा ना हो जिससे उनके समार्थ्य पर असर पड़े. जब दुश्मन आतंकी हमला करता है तो एक मकसद होता है कि हमारी गति और प्रगति रूक जाए. उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय दीवार बनकर खड़ा है . उन्हें दिखाना है ना देश रूकेगा ना देश थमेगा.

पीएम मोदी ने कहा, हमें जीवन के हर क्षेत्र में पराकर्मी होना है. देश के भीतर और देश की सीमा पर वीर बेटे और वीर बेटी के प्रति हम कृतज्ञ है. मेरा देशवासियों से आग्रह है पहले से चलने की गति बढ़ाये और देश की प्रगति पथ पर आगे बढ़े. भारत एक है वह एकता के साथ लड़ेगा, जीतेगा और आगे बढ़ेगा. आज भारत आत्मविश्वास से भरा हुआ है. खुद और सरकार पर विश्वास ही हमारी मजबूती है. हम ऐसी जगह पर हैं जहां भारत मजबूत दिख रहा है. अब अपनी कोशिशों को और विस्तार देना है. अब हमारी परीक्षा की घड़ी आ गयी है.
त्रिपुरा
इस कार्यक्रम में कई राज्यों के लोग एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े. पीएम मोदी ने कहा, पूरे विश्व की नजर हमारे चुनाव पर है. विश्व के सबसे बड़ी राजनीतिक संगठन की जिम्मेदारी भी बड़ी है. हमें कार्यकर्ता होने के नाते उन लाभार्थियों से मिलना चाहिए जिन्हें सरकारी योजना का लाभ मिला है. लाभार्थियों से मिलना ही बड़ा बदलाव है. प्रधानमंत्री मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओ से कहा, मजबूत सरकार को लेकर क्या फर्क पड़ता है.
उत्तर प्रदेश
यहां पीएम मोदी ने 2014 और 2019 के बीच का फर्क बताया. 2014 में क्या परेशानियां थी और 2019 में हमने क्या हल दिया. पीएम मोदी ने 2014 के वक्त को ब्लैक एंड व्हाइट टीवी के जमाने और 2019 को रंगीन टीवी के जमाने से तुलना की. पीएम मोदी ने महंगाई और उन योजनाओं का जिक्र कर इन दोनों में फर्क समझाया . 2014 के चुनाव में क्या महत्वपूर्ण मुद्दे थे और बीते बांच सालों में क्या बदलाव आया है. विपक्ष ने किन कामों को रोका.
झारखंड
जमशेदपुर से उन्हें सवाल किया गया कि कांग्रेस जब भी आती है जातिवाद को बढ़ावा देती है लोकतंत्र को कमजोर करती हैं. 2019 में लोकतंत्र कैसे जीतेगा ?. इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, भाजपा की संस्कृति है जहां हर काम लोकतंत्र के आधार पर होता है जबकि कांग्रेस में वंशवाद के आधार पर. आप सभी कार्यकर्ता यह अहसास करते है कि कार्यकर्ताओं की कितनी अहम भूमिका है. यहां किसी भी फैसले का आधार उनकी प्रतिक्रिया और इच्छा होती है. भाजपा जनता के साथ होती है. हमारी पार्टी को असली बल कार्यकर्ताओ से मिलता है. अगर भाजपा आज दुनिया का सबसे बड़ा संगठन बना है तो इसमें कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा योगदान है. लोगों तक भाजपा की कार्य संस्कृति को पहुंचाये. जनता भाजपा और बाकि कार्यकर्ताओं में अंतर समझेगी.
तमिलनाडु

कोयंबटूर से यह सवाल किया गया कि क्या मीडिया भारतीय जनता पार्टी को कम आंकता है. इस सवाल पर पीएम मोदी ने कहा, मीडिया के हमारे मित्रों की एक तय रास्ता है. हमें मीडिया को कोसने से ज्यादा चुनौती स्वीकार करना है. यही लोग कहते रहे थे कि हम कभी दक्षिण में सरकार नहीं बना सकते लेकिन यह हमने कर दिखाया है. हमारी सरकार ने सबके लिए काम किया है.दक्षिण भारत में भी लोग विकास चाहते हैं.
पीएम नरेंद्र मोदी एक करोड़ से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं, वालंटियरों अन्य विशिष्ट नागरिकों से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. बीजेपी का दावा है कि यह दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें