26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगले माह दो दिवसीय दौरे पर भूटान जाएंगे पीएम मोदी, इस बात पर रहेगा जोर

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने दो दिवसीय यात्रा पर हिमालयी देश भूटान जाएंगे. इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सहयोग को और विस्तारित करना होगा. इस यात्रा से भारत यह बताएगा कि उसके लिए ‘नेबरहुड पॉलिसी’ काफी अहमियत रखती है. पीएम मोदी की भूटान की यह दूसरी आधिकारिक यात्रा होगी. 2014 […]

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने दो दिवसीय यात्रा पर हिमालयी देश भूटान जाएंगे. इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सहयोग को और विस्तारित करना होगा. इस यात्रा से भारत यह बताएगा कि उसके लिए ‘नेबरहुड पॉलिसी’ काफी अहमियत रखती है. पीएम मोदी की भूटान की यह दूसरी आधिकारिक यात्रा होगी.

2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए भूटान को चुना था. भूटान भारत का रणनीतिक सहयोगी रहा है और पिछले कुछ वर्षों में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध और मजबूत हुए हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर भुटान गए थे.

जयशंकर ने अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान भूटान के प्रधानमंत्री लोताय त्सेरिंग सहित शीर्ष भूटानी नेतृत्व से मुलाकात की थी और जल विद्युत क्षेत्र में सहयोग पर जोर देने के साथ ही द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के तौर तरीकों पर चर्चा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें