25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सादे समारोह में निवर्तमान CJI गोगोई को दी गयी विदाई

नयी दिल्ली : निवर्तमान प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई को शुक्रवार को ‘सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन’ (एससीबीए) ने एक सादे समारोह में विदाई दी. इस समारोह में परंपरागत भाषण भी नहीं हुए. देश के 46वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति गोगोई ने शुक्रवार को अंतिम बार शीर्ष अदालत की पीठ की अध्यक्षता की. उनका […]

नयी दिल्ली : निवर्तमान प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई को शुक्रवार को ‘सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन’ (एससीबीए) ने एक सादे समारोह में विदाई दी. इस समारोह में परंपरागत भाषण भी नहीं हुए.

देश के 46वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति गोगोई ने शुक्रवार को अंतिम बार शीर्ष अदालत की पीठ की अध्यक्षता की. उनका अंतिम कार्य दिवस 15 नवंबर था. वह रविवार 17 नवंबर को अपने पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं. इस समारोह में मनोनीत प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे सहित शीर्ष अदालत के लगभग सभी न्यायाधीश उपस्थित थे. बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इस समारोह में निवर्तमान प्रधान न्यायाधीश को गुलदस्ते भेंट कर उनका अभिवादन किया. एससीबीए की कार्यवाहक सचिव प्रीति सिंह ने उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों एवं अन्य अतिथियों से कहा कि विदाई कार्यक्रम को सादा रखा गया है जिसमें निवर्तमान प्रधान न्यायाधीश के आग्रह पर कोई भाषण नहीं होगा.

एससीबीए अध्यक्ष राकेश खन्ना ने अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि न्यायमूर्ति गोगोई शीर्ष अदालत के शानदार न्यायाधीशों में एक हैं. प्रधान न्यायाधीश गोगोई, न्यायमूर्ति बोबडे और न्यायमूर्ति रमण के बगल में बैठे थे और वह अन्य न्यायाधीशों से बात कर रहे थे तथा वकीलों से शुभकामनाएं प्राप्त कर रहे थे. अटाॅर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और सॉलीसीटर जनरल तुषाार मेहता भी न्यायाधीशों के पास बैठे हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें