सुप्रीम कोर्ट का फैसला: नयी शर्तों को साथ मुंबई में फिर से खुलेंगे डांस बार
Advertisement

Delhi

  • Jan 11 2019 6:57AM

चुनावी घमसान : चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे दल, आज से भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन, इधर कांग्रेस ने भी की बैठक

चुनावी घमसान : चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे दल, आज से भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन, इधर कांग्रेस ने भी की बैठक
पीएम मोदी ने की गठबंधन की बात, कांग्रेस रैली की तैयारी में
 
नयी दिल्ली : लोकसभा चुनावों के लिए राजनीतिक माहौल देश में गरमाने लगा है. लोकसभा चुनाव की तैयारी का आगाज भाजपा 11-12 जनवरी को होने वाली राष्ट्रीय परिषद से करने जा रही है. 
 
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भाषण से इसकी शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री समापन संबोधन में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे. इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकेत दिया है कि आने वाले लोकसभा चुनावों में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नक्शे कदम पर चलते हुए पुराने सहयोगियों से हाथ मिला सकती है. 
 
पीएम मोदी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा गठबंधन करने के लिए तैयार है और वह अपने पुराने मित्रों के साथ दोस्ती निभाते हुए चलती है. राष्ट्रीय परिषद की बैठक से ठीक एक दिन पहले शिवराज सिंह, रमनसिंह और वसुंधरा राजे सिंधिया को केंद्रीय टीम में उपाध्यक्ष बना दिया गया है.                               
 
तीन फरवरी को पटना के गांधी मैदान में राहुल करेंगे रैली, तैयारी की समीक्षा : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने भी अपनी कवायद तेज कर दी. 
 
गुरुवार को दिल्ली में हुई रणनीतिक बैठक कांग्रेस के वार रूम में हुई. बिहार को लेकर हुई रणनीतिक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के अलावा वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे. बैठक में पटना के गांधी मैदान में तीन फरवरी को राहुल गांधी की होने वाली रैली की तैयारियों की भी समीक्षा की गयी. 
 
शिवराज, रमन सिंह, वसुंधरा राजे को मिली नयी जिम्मेवारी, बनाये गये भाजपा उपाध्यक्ष

वाजपेयी की सफल गठबंधन राजनीति को किया याद 
 
चेन्नई. पीएम मोदी ने गुरुवार को इस बात के संकेत दे दिये कि भाजपा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमिलनाडु में एनडीए को मजबूत करना चाहती है. कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू की गयी सफल गठबंधन राजनीति को याद किया.
 
पीएम कारोबारियों के लिए योजना चला रहे हैं : कांग्रेस
 
मुंबई. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के ‘मिशेल मामा’ तंज पर पलटवार करते हुए दावा किया कि ‘मोदी मामा’ और अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिया कारोबारी प्रतिद्वंद्वी थे. पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि मोदी ने विजय माल्या जैसों के लिए प्रधानमंत्री मध्यस्थता योजना चलायी.
 
टीआरएस नहीं होगी ममता की रैली में : चंद्रशेखर राव
 
हैदराबाद : टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव के कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित विपक्षी दलों की 19 जनवरी को होने वाली रैली में शामिल होने की संभावना नहीं है क्योंकि वह कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते. राव कांग्रेसी, गैर भाजपा संघीय मोर्चा बनाने के प्रयास में हैं.
 
शीला को मिली दिल्ली की कमान, तीन कार्यकारी अध्यक्ष  नियुक्त 
 
नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अनुभव को भरोसा जताते हुए गुरुवार को उन्हें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही देवेंद्र यादव, हारून यूसुफ और राजेश लिलोठिया को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस के दिल्ली मामलों के प्रभारी पीसी चाको ने यह घोषणा की. शीला दीक्षित पहले भी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रह चुकी हैं. अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद हाल ही में अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. 
 
छींक भर आ गयी, तो मप्र में सरकार बन जायेगी : विजयवर्गीय 
 
इंदौर. मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिराने के लिए भाजपा द्वारा विधायकों को धन का लालच दिये जाने के कांग्रेस के आरोपों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर विवाद खड़ा हो गया है. विजयवर्गीय ने दावा किया है कि कमलनाथ सरकार भाजपा की कृपा से चल रही है और जिस दिन भाजपा आलाकमान को छींक भर आ गयी, उसी दिन मध्यप्रदेश में भाजपा फिर से सत्ता में आ जायेगी. हालिया विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के फैलाये भ्रम जाल के कारण प्रदेश में वोट थोड़ा इधर-उधर चला गया. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement