Delhi

  • Dec 15 2019 8:15AM
Advertisement

अनशन के 13वें दिन स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल ले जाया गया

अनशन के 13वें दिन स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल ले जाया गया
नयी दिल्लीः दुष्कर्म के आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर पिछले 13 दिनों से अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत आज सुबह बिगड़ गयी. उन्हें बेहोशी की हालत में एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया है. शनिवार को ही बिगड़ती तबीयत को देख डॉक्टरों ने उन्हें चेतावनी दी थी. अनशन की वजह से स्वाति मालीवाल का वजन भी घटा है.

 
दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक स्वाति मालीवाल कमजोरी के चलते बात भी करने में असमर्थ हैं. गौरतलब है कि हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या और इसके बाद उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जलाकर मार डालने की घटना के बाद से स्वाति मालिवाल अनशन कर रही हैं. उन्होंने पिछले साल भी महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर अनशन किया था.
 
उन्होंने तब पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर अपील की थी कि रेप के मामलों में दोषियों को छह महीने के भीतर फांसी दी जाए. मालिवाल ने इस बार भी पीएम मोदी को पत्र लिखा है. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पूरे देश में ‘दिशा विधेयक' तत्काल लागू करने की मांग की जिसमें महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों को 21 दिन के भीतर निस्तारित करने और मौत की सजा का प्रावधान है. दिल्ली महिला आयोग प्रमुख ने महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर केंद्र सरकार के अभी तक के ‘‘उदासीन रवैया'' पर दुख जताया. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement