37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद सोनिया गांधी से मिले चिदंबरम, आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद बुधवार रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सोनिया गांधी से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि मैं बाहर (जेल से) निकल कर और आजाद हवा में सांस लेकर खुश हूं. जेल से […]

नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद बुधवार रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सोनिया गांधी से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि मैं बाहर (जेल से) निकल कर और आजाद हवा में सांस लेकर खुश हूं. जेल से बाहर आने के बाद चिदंबरम बृहस्पतिवार को कांग्रेस मुख्यालय में पहली बार संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

चिदंबरम के सोनिया से मिलने के दौरान उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम भी साथ थे. चिदंबरम बुधवार शाम ही तिहाड़ जेल से रिहा हुए हैं. गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने बुधवार को 74 वर्षीय पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री को जमानत दे दी. सीबीआई ने 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन मामले में 16 अक्तूबर को उन्हें गिरफ्तार किया था. चिदंबरम ने कहा कि वह 106 दिनों के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आये,लेकिन उनके खिलाफ एक भी आरोप तय नहीं किया गया. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. चिदम्बरम के जेल से बाहर आने पर कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद कांग्रेस ने दावा किया कि उनके खिलाफ साजिश रची गयी जिसका खुलासा भविष्य में होगा. पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह दावा भी किया कि चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई के लोगों ने उनके घर में जाने के लिए ऐसे छलांग लगायी कि जैसे वह ‘ओसामा बिन लादेन के रिश्तेदार का घर’ हों. उन्होंने संसद परिसर में संवाददाओं से कहा, चिदंबरम हमारी पार्टी के लिए मूल्यवान व्यक्ति हैं. उनके खिलाफ साजिश रची गयी थी. आज नहीं तो कल इसका खुलासा होगा कि कैसे साजिश रची गयी थी. चौधरी ने दावा किया, चिदंबरम इस सरकार की आलोचना करते थे. यही बात इस सरकार को पसंद नहीं थी. उनका मुंह बंद करने के लिए गिरफ्तार किया गया.

चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, आखिरकार सच की जीत हुई. सत्यमेव जयते. चिदंबरम के पुत्र और कांग्रेस सांसद कार्ति ने पिता को जमानत मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि आखिर 106 दिनों के बाद जमानत मिल गयी. दूसरी तरफ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, न्याय में देरी अन्याय है. यह काफी पहले ही मिलना चाहिए था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें