26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अरविंद सक्सेना बने UPSC के नये अध्यक्ष

नयी दिल्ली : अरविंद सक्सेना को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बुधवार को जारी एक सरकारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है. यूपीएससी नौकरशाहों, राजनयिकों और पुलिस अधिकारियों के चयन के लिए परीक्षाएं आयोजित करता है. सक्सेना का कार्यकाल सात अगस्त, 2020 तक होगा जब वह 65 साल […]

नयी दिल्ली : अरविंद सक्सेना को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बुधवार को जारी एक सरकारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है.

यूपीएससी नौकरशाहों, राजनयिकों और पुलिस अधिकारियों के चयन के लिए परीक्षाएं आयोजित करता है. सक्सेना का कार्यकाल सात अगस्त, 2020 तक होगा जब वह 65 साल के हो जाएंगे. वह 20 जून से यूपीएससी के कार्यकारी प्रमुख के तौर पर काम कर रहे हैं.

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यूपीएससी अध्यक्ष पद पर सक्सेना की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. सक्सेना आठ मई, 2015 को यूपीएससी के सदस्य बने थे.

यूपीएससी में शामिल होने से पहले वह विमानन अनुसंधान केंद्र (एआरसी) के निदेशक के रूप में काम कर रहे थे. सक्सेना ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), दिल्ली से पढ़ाई की है. वह 1978 में भारतीय डाक सेवा के लिए चुने गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें