32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WATCH: मैंने कभी प्याज चखा ही नहीं : प्याज पर वित्त मंत्री के बयान के बाद मंत्री अश्विनी चौबे

देशभर में बढ़ती प्याज की कीमतों से मचेशोर के बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने गुरुवार को कहा कि चूंकि वे शाकाहारी हैं, ऐसे में उन्होंने कभी प्याज नहीं चखा. बताते चलें कि प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर संसद में भी इस मुद्दे पर हंगामा हो चुका है. देश के कई हिस्सों में प्याज […]

देशभर में बढ़ती प्याज की कीमतों से मचेशोर के बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने गुरुवार को कहा कि चूंकि वे शाकाहारी हैं, ऐसे में उन्होंने कभी प्याज नहीं चखा.

बताते चलें कि प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर संसद में भी इस मुद्दे पर हंगामा हो चुका है. देश के कई हिस्सों में प्याज की कीमत 120 से 150 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है.

क्या कहा था सीतारमण ने?
लोकसभा में चर्चा के दौरान बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमतों से व्यक्तिगत तौर पर उनपर कोई खास असर नहीं पड़ा है, क्योंकि उनका परिवार प्याज-लहसुन जैसी चीजें खास पसंद नहीं करता है. इसे लेकर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया.

सीतारमण के बयान का बचाव
जब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे से सीतारमण के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा- मैं शाकाहारी आदमी हूं और मैंने कभी प्याज चखा नहीं है, मेरे जैसे आदमी को क्या मालूम कि प्याज का क्या दाम है? अश्विनी चौबे ने निर्मला सीतारमण के बयान का बचाव करतेहुए कहा कि सीतारमण जी ने कभी कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है.

चिदंबरम बोले- प्याज नहीं, तो क्या एवोकैडो खाती हैं वित्तमंत्री?
दरअसल, प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच घमसान छिड़ गया है. सीतारमण के बयान पर 106 दिन जेल में काटने के बाद बाहर आये पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा- वित्तमंत्री ने कल कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं, तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकैडो खाती हैं? (बतातेचलें दें कि एवोकैडो एक तरह का फल है.)

कांग्रेसका संसद परिसर में प्रदर्शन
इससे पहले कांग्रेस ने संसद परिसर में प्याज की कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया. पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए. कांग्रेस सांसदों के साथ चिदंबरम ने पोस्टर लेकर बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्याज की कीमतों को लेकर कांग्रेस सांसदों ने संसद में प्रदर्शन किया. उनके हाथों में ‘महंगाई पर प्याज की मार, चुप क्यों है मोदी सरकार’, ‘कैसा है ये मोदी राज, महंगा राशन, महंगा प्याज’ जैसे पोस्टर लेकर पहुंचे थे.

क्यों महंगा हुआ प्याज?
दिल्ली सहित देश के ज्यादातर हिस्सों में प्याज की कीमतें काफी बढ़ गई हैं. दिल्ली और एनसीआर में प्याज 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक मिल रहा है. कुछ शहरों में प्याज की कीमत 100 रुपये भी अधिक हो गई है. केंद्र सरकार का कहना है कि प्याज की ज्यादातर फसल इस बार देश के कई राज्यों में अतिवृष्टि के कारण खत्म हो गई. कीमतें बढ़नेका यही कारण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें