26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाकू-कुल्हाड़ी से काट दंपती की हत्या, प्रदर्शन

हेरहंज (लातेहार) : लातेहार के हेरहंज प्रखंड की चिरू पंचायत स्थित लावागड़ा गांव में धारदार हथियार से दंपती कृतु भुइयां (37) और मालो देवी की हत्या कर दी गयी. घटना गुरुवार देर रात की है. घटनास्थल से पुलिस को खून से सनी कुल्हाड़ी व चाकू मिले हैं. मृतक दंपती के चार बच्चे हैं. घटना के […]

हेरहंज (लातेहार) : लातेहार के हेरहंज प्रखंड की चिरू पंचायत स्थित लावागड़ा गांव में धारदार हथियार से दंपती कृतु भुइयां (37) और मालो देवी की हत्या कर दी गयी. घटना गुरुवार देर रात की है. घटनास्थल से पुलिस को खून से सनी कुल्हाड़ी व चाकू मिले हैं. मृतक दंपती के चार बच्चे हैं.

घटना के संबंध में हेरहंज थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एसडीपीओ अनुज उरांव ने बताया : जांच जारी है, कई तथ्य सामने आये हैं. जल्द ही मामले का खुलासा होगा. दूसरी ओर, घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बालूमाथ-हेरहंज पथ को जाम कर दिया. अधिकारियों के समझाने व आश्वासन के बाद करीब तीन घंटे बाद लोगों ने जाम हटाया.

कृतु भुइयां बालूमाथ-हेरहंज-पांकी पथ स्थित कैमा चौक पर सुबोध सिंह के मकान में किराये पर रहता था. पास में ही मुर्गा दुकान चलाता था. मृतक का भाई महेश भुइयां ट्रैक्टर पर बतौर मजदूर काम करता है. शुक्रवार सुबह 9:30 बजे तक जब दुकान नहीं खुली, तो महेश भाई के घर पहुंचा. उसने आवाज दी. जब कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई, तो उसने दरवाजे को धक्का दिया. दरवाजा खुल गया. उसने अंदर भाई कृतु भुइयां व भाभी मालो देवी का खून से लथपथ शव देखा. भाभी के शरीर पर कपड़े तक नहीं थे. परिजनों व गांववालों को घटना की जानकारी दी.

इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने बालूमाथ-हेरहंज पथ जाम कर दिया. लोग हत्यारे की गिरफ्तारी और आश्रित को सरकारी नौकरी व दो लाख रुपये मुआवजा राशि की मांग पर लोग अड़े थे. सीओ सह बीडीओ ने मृतक के माता-पिता को एक क्विंटल चावल देने का निर्देश दिया. अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार रुपये नकद देने की बात कही. थाना प्रभारी सनोज चौधरी ने दो हजार रुपये दिये. इसके बाद जाम हटा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें