cricket

  • Jan 14 2020 10:09PM
Advertisement

कोहली का यह प्रयोग टीम इंडिया को पड़ गया भारी, हार के बाद क्या बोले कप्‍तान

कोहली का यह प्रयोग टीम इंडिया को पड़ गया भारी, हार के बाद क्या बोले कप्‍तान
pti photo

मुंबई : विराट कोहली का खुद नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिये उतरना भारत को उलटा पड़ गया जिसके बाद भारतीय कप्तान को कहना पड़ा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे से पहले उन्हें अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है.

 

भारत ने बल्लेबाजी में कुछ बदलाव किये तथा शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को टीम में जगह देने के लिये कोहली नंबर चार पर उतरे. भारतीय बल्लेबाज नहीं चले और गेंदबाज भी प्रभाव नहीं छोड़ पाये. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच दस विकेट से जीता.

कोहली ने मैच के बाद नंबर पर चार उतरने के फैसले के बारे में कहा, हम पूर्व में भी इस पर कई बार चर्चा कर चुके हैं. जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी कर रहा था हमने उसे बल्लेबाजी क्रम में फिट करने की कोशिश की, लेकिन जब भी मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिये उतरा तो मुझे लगता है कि यह हमारे लिये सही नहीं रहा इसलिए इस पर पुनर्विचार करना होगा.

उन्होंने कहा, यह कुछ खिलाड़ियों को मौका देने से जुड़ा है. लोगों को सहज रहना चाहिए और एक मैच के बाद ही घबराने की जरूरत नहीं है. मुझे थोड़ा प्रयोग करने की अनुमति है और कुछ अवसरों पर मैं नाकाम रहा. इनमें से आज एक अवसर था.

डेविड वार्नर और आरोन फिंच के शतकों से ऑस्ट्रेलिया ने दस विकेट से जीत दर्ज की. कोहली ने मैच के बारे में कहा, हम तीनों विभागों में कमतर साबित हुए। यह ऑस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम है और अगर आप अच्छा नहीं खेलते हो तो वे तुम्हें आहत करेंगे और हमने ऐसा देखा.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने कहा कि भारत को उसकी सरजमीं पर हराना सुखद अहसास है. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि गेंदबाजी करते हुए बीच के ओवरों में हमने जिस तरह से वापसी की वह महत्वपूर्ण थी. जिस तरह से राहुल और शिखर खेल रहे थे वे बड़ा स्कोर बना सकते थे. भारत को आप जब भी उसकी सरजमीं पर हराते हैं तो यह खास अहसास होता है.

मैन आफ द मैच डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी रनों की भूख दिनों दिन बढ़ती जा रही हैः उन्होंने कहा, मैं हमेशा ही रनों का भूखा रहा हूं. हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके भारत को 255 रन बनाने दिये. हम पावरप्ले में संभलकर खेलना चाहते थे और हमने शानदार अंत किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement