Advertisement

cricket

  • Jan 14 2019 5:46PM

#PAKvSA : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का 3-0 से सूपड़ा साफ किया

#PAKvSA : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का 3-0 से सूपड़ा साफ किया
photo pti

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां पाकिस्तान को 107 रन से हराकर शृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

 

दक्षिण अफ्रीका इस जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया है. पाकिस्तान ने 381 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सोमवार सुबह तीन विकेट पर 153 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा अपने बाकी बचे सात विकेट 120 रन के अंदर गंवा दिये.

इसे भी पढ़ें...

धीमा खेलकर आलोचना के शिकार हुए 'माही', क्रिकेट समीक्षक बोले - 'टीम के लिए बोझ न बनें धौनी'

उसकी टीम दूसरी पारी में 273 रन पर आउट हो गयी. दक्षिण अफ्रीका के लिये इस शृंखला की खोज रहे डुआने ओलिवर ने सुबह तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरा. बाबर आजम (22) तेजी से उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर क्विटंन डिकाक को कैच थमाया.

आजम और असद शाफिक (65) ने चौथे विकेट के लिये 58 रन जोड़े. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को ओलिवर ने पहली गेंद पर बोल्ड किया. वर्नोन फिलैंडर को अतिरिक्त उछाल मिल रही थी और शाफिक ने उनकी ऐसी ही गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमाया.

इसे भी पढ़ें...

भारत के खिलाफ शृंखला जीतना बड़ी बात : एलेक्स कैरी

फहीम अशरफ (15) और मोहम्मद आमिर (चार) दोनों को कैगिसो रबादा की गेंद पर एडेन मार्कराम ने गली में कैच किया. शादाब खान ने अच्छी बल्लेबाजी की और नाबाद 47 रन बनाये, लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ.

हसन अली ने भी 22 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओलिवर और रबादा ने तीन-तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिये. ओलिवर ने शृंखला में 14.71 की औसत से 24 विकेट लिये और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन बनाने वाले डिकाक को मैन आफ द मैच चुना गया.

इसे भी पढ़ें...

टीम से बाहर रहने का असर गेंदबाजी पर पड़ता है: भुवनेश्वर कुमार


Advertisement

Comments

Advertisement