26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मास्टर ब्लास्टर को एक और सम्मानः ”ICC हॉल ऑफ फेम” में शामिल होने वाले छठे भारतीय बने तेंदुलकर

लंदनः 200 टेस्ट, सबसे ज़्यादा टेस्ट रन और सबसे ज्यादा टेस्ट शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को खास सम्मान से नावाजा गया है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले तेंदुलकर को आईसीसी ने क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है. तेंदुलकर यह सम्मान हासिल करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी […]

लंदनः 200 टेस्ट, सबसे ज़्यादा टेस्ट रन और सबसे ज्यादा टेस्ट शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को खास सम्मान से नावाजा गया है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले तेंदुलकर को आईसीसी ने क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है. तेंदुलकर यह सम्मान हासिल करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी हैं.

उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया की महिला तेज गेंदबाज कैथरीन फिजपैट्रिक को भी आईसीसी की हॉल ऑफ फेम में जगह मिली है.

हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के बाद तेंदुलकर ने कहा, "इस मौके पर मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा जो मेरे लंब करियर में मेरे साथ रहे. मेरे माता-पिता, भाई अजीत और पत्नी अंजलि मेरे लिए मजबूती की दीवार रहे तो वहीं मैं लकी था कि मुझे रमाकांत आचरेकर जैसे व्यक्ति से सीखने का मौका मिला.
हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी थी. इसके अलावा कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी उसी समय यह सम्मान दिया गया था. 2015 में भारत के लिए सबसे ज़्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले अनिल कुंबले और 2018 में राहुल द्रविड़ को इस सम्मान से नवाजा गया था.
बता दें कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेमक्रिकेट इतिहास के दिग्गज खिलाड़ियों की उपलब्धियों को पहचान कर उन्हें सम्मानित करने वाला समूह है. यह समूह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सहयोग से शुरू किया गया है. पहले दौर में इसमें 55 खिलाड़ी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें