26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, उम्मीदों पर फिरा पानी, भारत के खिलाफ भी नहीं खेल पाएंगे स्मिथ और वॉर्नर

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ लंबी सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची है जहां उसके हौसले बुलंद हैं. 21 नवंबर यानि बुधवार से सीरीज़ का आगाज हो रहा है. क्रिकेट के जानकारों की मानें तो टीम इंडिया, कंगारुओं को उनके घर में मात दे सकती है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि […]

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ लंबी सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची है जहां उसके हौसले बुलंद हैं. 21 नवंबर यानि बुधवार से सीरीज़ का आगाज हो रहा है. क्रिकेट के जानकारों की मानें तो टीम इंडिया, कंगारुओं को उनके घर में मात दे सकती है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि जहां एक ओर भारतीय टीम वर्तमान में मजबूत नजर आ रही है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सीनियर खिलाड़ियों के बैन होने की वजह से मुश्किल का सामना कर रही है.

लगातार हार का मुंह देख रही ऑस्ट्रेलिया की टीम से आवाजे उठ रहीं हैं कि बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण बैन झेल रहे स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर लगा प्रतिबंध कम करने का प्रयास किया जाए. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन सभी आवाज़ों और मांगो को नकार दिया है और इन खिलाड़ियों की सजा में कोई राहत नहीं दी है.

ऐसी भी उम्मीदें लगायी जा रही थी कि स्मिथ-वॉर्नर को भारत के खिलाफ सीरीज़ से पहले सज़ा में छूट दिया जा सकता है और इस सीरीज़ का हिस्सा बनाया जा सकता है. यही नहीं उन पर लगे प्रतिबंध को कम किया जा सकता है, लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इस प्रतिबंध को बनाए रखने का एलान किया है जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोरदार झटका लगा है.

वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की मानें तो, सीए के अंतरिम चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि प्रतिबंध कम किया गया तो प्रतिबंधित खिलाड़ियों और पूरी आस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बढ़ सकता है. यहां चर्चा कर दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गये टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों स्मिथ, वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था. जहां स्मिथ और वॉर्नर पर 12 माह के लिए प्रतिबंध है वहीं बैंक्रॉफ्ट को नौ माह के लिए प्रतिबंधित करने का काम एसोसिएन ने किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें