Advertisement

cricket

  • May 23 2019 3:15PM
Advertisement

गौतम गंभीर राजनीति में डेब्‍यू के साथ जीते, विजेंदर और पूनिया हारे

गौतम गंभीर राजनीति में डेब्‍यू के साथ जीते, विजेंदर और पूनिया हारे
twitter photo

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राजनीति की पिच पर अपने पहले प्रयास में सफलता हासिल करके पूर्वी दिल्ली से जीत दर्ज की जबकि ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह का किस्मत ने साथ नहीं दिया.

 

खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर ग्रामीण सीट पर दो ओलंपियनों के मुकाबले में बाजी मारने में कामयाब रहे. भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे गंभीर ने भाजपा के टिकट पर कांग्रेसी दिग्गज अरविंदर सिंह लवली और आप की आतिशी मारलेना को हराया.

पूर्व साथी क्रिकेटर सुरेश रैना और वीवीएस लक्ष्मण ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी. लक्ष्मण ने कहा, गौतम गंभीर को जीत की बधाई. आपको शुभकामनायें. आप लोगों की सेवा करते रहे. रैना ने लिखा, भाई को बधाई. हरियाणा पुलिस की नौकरी छोड़कर कांग्रेस के टिकट पर दक्षिणी दिल्ली से लड़ने वाले विजेंदर सिंह भाजपा के रमेश विधूड़ी और आप के राघव चडढा के बाद तीसरे स्थान पर रहे.

एथेंस ओलंपिक 2004 के रजत पदक विजेता निशानेबाज और खेलमंत्री राठौड़ ने जयपुर ग्रामीण से चक्का फेंक खिलाड़ी कृष्णा पूनिया को हराया. कांग्रेस के टिकट पर लड़ने वाले कीर्ति आजाद भाजपा के पशुपति नाथ सिंह से धनबाद में चार लाख मतों से हार गये.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement