35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Flashback : छह गेंद पर छह छक्का जड़ने वाले पहले खिलाड़ी सर गैरी सोबर्स, देखें वीडियो

अंतरराष्ट्रीय और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अबतक 6 क्रिकेटर्स ने ही एक ओवर में छह छक्का लगाया है, जिसमें पहला नाम वेस्टइंडीज के सर गैरी सोबर्स का है. सोबर्स ने 31 अगस्त 1968 में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. वे क्रिकेट इतिहास में यह अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने गेंदबाज मैलकम […]

अंतरराष्ट्रीय और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अबतक 6 क्रिकेटर्स ने ही एक ओवर में छह छक्का लगाया है, जिसमें पहला नाम वेस्टइंडीज के सर गैरी सोबर्स का है. सोबर्स ने 31 अगस्त 1968 में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. वे क्रिकेट इतिहास में यह अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने गेंदबाज मैलकम नास के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था.

देखें वीडियो :

उनके बाद यह रिकॉर्ड भारत के आलराउंडर रवि शास्त्री के नाम दर्ज था. इन दोनों ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह अनोखा रिकॉर्ड बनाया था. ओडीआई क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्का जड़ने का रिकॉर्ड हर्सिल गिब्स के नाम दर्ज है. दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने 2007 में नीदरलैंड के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था.

उनके बाद भारत के युवराज सिंह ने टी-20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में यह कमाल किया और सिक्सर किंग के नाम से जाने गये.Hazratullah Zazai और Alex Hales ने भी टी-20 मैच में छह छक्के जड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें