27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AsiaCup2018 IND vs BAN : मशरफे मुर्तजा ने दिखाया टशन, सब विराट को पूछते हैं, हमारे स्टार तमीम भी नहीं खेल रहे…

दुबई : आज एशिया कप में भारत का मुकाबला उलटफेर में माहिर बांग्लादेश से हो रहा है, जो खुद को किसी भी एशियाई टीम से कमतर नहीं मानती है. कल मैच से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बांग्लादेश का यही तेवर दिखा जब बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा से यह पूछा गया कि भारत […]


दुबई :
आज एशिया कप में भारत का मुकाबला उलटफेर में माहिर बांग्लादेश से हो रहा है, जो खुद को किसी भी एशियाई टीम से कमतर नहीं मानती है. कल मैच से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बांग्लादेश का यही तेवर दिखा जब बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा से यह पूछा गया कि भारत के साथ उनका मुकाबला है और टीम में विराट कोहली नहीं है, तो क्या इसका उन्हें फायदा मिलेगा? इसपर मुर्तजा ने उलटे सवाल पूछा कि हर कोई विराट कोहली के बारे में पूछ रहा है, हमारे स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल भी नहीं खेल रहे हैं उनके बारे में कोई क्यों नहीं पूछ रहा है.

AsiaCup2018 : उलटफेर में माहिर बांग्लादेश से आज भिड़ेगा भारत

कहने का आशय यह है कि बांग्लादेश भारत के खिलाफ मैच में पूरी ताकत झोंक देगा. वह पहले भी भारत को हरा चुका है इसलिए उसके हौसले बुलंद हैं, वहीं भारत को यह ध्यान देगा होगा कि बांग्लादेश की टीम भले ही उसके आगे ना टिकती हो, लेकिन वे उलटफेर करने में माहिर हैं. पाकिस्तान को रौंदने के बाद भारत आज सुपर चार के अपने पहले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा जो किसी भी बड़ी टीम को अपने दिन हराने की क्षमता रखता है. भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता टीम संयोजन होगी क्योंकि हार्दिक पांड्या कमर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं जबकि हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो दिन खेलने के बाद भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है. बायें हाथ के स्पिनर खलील अहमद को भुवनेश्वर के स्थान पर अंतिम एकादश में मौका दिया जा सकता है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पांड्या का विकल्प कौन होगा.

Asia Cup : अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रन से पीटा

संभावित विकल्प के तौर पर दीपक चाहर टीम से जुड़ रहे हैं लेकिन इसकी संभावना नहीं है कि उन्हें सीधे अंतिम एकादश में जगह मिल जाएगी. मनीष पांडे बल्लेबाजी में गहराई पैदा कर सकते हैं और मध्यक्रम में उन्हें मौका दिए जाने की संभावना है. केदार जाधव की आफ स्पिन प्रभावी है और वह पांड्या के हिस्से के ओवर कर सकते हैं. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन पहले दो मैचों में रन बनाने में सफल रहे जबकि अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोस बल्लेबाजी की.

महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी फार्म टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय हो सकती है और यह देखना रोचक होगा कि कप्तान रोहित उन्हें ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए बुलाकर क्रीज पर अधिक समय बिताने का समय देते हैं या नहीं. भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता ऐतिहासिक है जबकि मेलबर्न में 2015 विश्व कप क्वार्टर फाइनल के बाद से बांग्लादेश के खिलाफ प्रतिद्वंद्विता कड़वाहट भरी रही है.

कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता कि बांग्लादेश की टीम 50 ओवर के प्रारूप में मजबूत है और 2012 में एशिया कप के फाइनल में भी जगह बना चुकी है. प्रेरणादायी कप्तान मशरेफ मुर्तजा के मार्गदर्शन में मुशफिकुर रहीम, साकिब अल हसन, महमूदुल्ला रियाध टीम को मजबूती देते हैं. टीम के पास मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन जैसे दो स्तरीय तेज गेंदबाजों के अलावा मुर्तजा और साकिब जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं जिससे भारत को बीच के ओवरों में रन बनाने में परेशानी हो सकती है. बांग्लादेश को अबु धाबी (गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ) और दुबई (भारत के खिलाफ शुक्रवार को) में लगातार दो दिन खेलना है जो भीषण गर्मी में आसान नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें