38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्नैपचैट सीईओ का भारत को गरीब देश बताना पड़ गया भारी, नाराज हैकरों ने लीक किया यूजर डाटा

नयी दिल्ली : स्नैपचैट के कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इवान स्पीगल ने भारत को गरीब देश बताकर आफत मोल ले लिया है. उनके इस बयान के बाद कुछ अनाम भारतीय हैकरों ने स्नैपचैट को हैक कर उसके 17 लाख यूजर का डाटा लीक कर दिया. हालांकि यह हैकिंग पिछले साल की गयी थी, लेकिन डाटा को […]

नयी दिल्ली : स्नैपचैट के कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इवान स्पीगल ने भारत को गरीब देश बताकर आफत मोल ले लिया है. उनके इस बयान के बाद कुछ अनाम भारतीय हैकरों ने स्नैपचैट को हैक कर उसके 17 लाख यूजर का डाटा लीक कर दिया. हालांकि यह हैकिंग पिछले साल की गयी थी, लेकिन डाटा को अब लीक किया है. यह दावा स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने भारत को ‘गरीब देश’ बताया था.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, हैकर्स ने पिछले साल स्नैपचैट की सुरक्षा में सेंध लगायी थी. स्पीगल के बयान से नाराज हैकरों ने अब यह डाटा लीक कर दिया है. खबर के अनुसार, डाटा डार्कनेट पर लीक किया गया है. खबरों में हैकर्स के हवाले से कहा जा रहा है कि उन्हें स्नैपचैट की सुरक्षा में इस समस्या का पहले से पता था, लेकिन उन्होंने इस डाटा को कभी इस्तेमाल नहीं किया था. हालांकि, उनका कहना है कि स्पीगल के बयान के बाद वह नाराज हैं. इसलिए डाटा लीक कर दिया गया है. उन्होंने स्पीगल से माफी की मांग करते हुए कहा कि ऐसा नहीं होने पर वह स्नैपचैट पर और हमले करेंगे. वैसे स्नैपचैट ने हैकिंग या डाटा लीक की पुष्टि नहीं की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत में करीब 40 लाख लोग स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं. स्नैपचैट के सीईओ स्पीगल के भारत को लेकर दिये गये विवादित बयान के बाद इस कंपनी के एप को बड़ा झटका लगा है. स्नैपचैट की गूगल ऐप स्टोर पर पांच स्टार वाली रेटिंग एक स्टार पर आ गयी है. स्पीगल के बयान के बाद कई भारतीय यूजर्स ने एप को खराब रेटिंग दी है. ऐसा करने की अपील वायरल है और बड़ी संख्या में लोग स्नैपचैट आलोचना कर रहे हैं.

अमेरिका की एक न्यूज वेबसाइट वैरायटी के अनुसार, शनिवार को स्नैपचैट के पुराने कर्मचारी एंटोनियो पोमपिआनो ने बताया कि कंपनी के सीईओ इवान स्पीगल ने सितंबर, 2015 को उनसे कहा था कि यह एप केवल अमीर लोगों के लिए है. मैं इसे गरीब देशों जैसे भारत और स्पेन में नहीं ले जाना चाहता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें