Advertisement

Company

  • Apr 21 2017 1:02PM

आयकर छापे में चौंकाने वाले खुलासे, पूर्व ओएसडी के पास मिली 2000 करोड़ की संपत्ति

आयकर छापे में चौंकाने वाले खुलासे, पूर्व ओएसडी के पास मिली 2000 करोड़ की संपत्ति

नोएडा : आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश क. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के पूर्व विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) यशपाल त्यागी के यहां छापा मारा है. पूर्व ओएसडी के कम से कम चार परिसरों में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान दो हजार करोड़ की संपत्ति का पता चला है. आयकर विभाग के मुताबिक, जांच में पूर्व ओएसडी के यहां से दो होटल, जिनमें हरिद्वार में होटल और दूसरा होटल कंट्री इन होटल गोवा के अलावा यमुना एक्सप्रेसवे स्थित नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी का पता चला है. इन सबके अलावा बैंकों में जमा 60 करोड़ का भी पता चला है.  

गौरतलब है कि ओएसडी त्यागी कारों के शौकीन रहे हैं. उनके ऑडी कार में सीक्रेट संदूक मिले हैं, जिनमें संपत्ति के कई दस्तावेज मिले हैं. यह छापा कथित रुप से आधिकारिक पद का दुरुपयोग और कर चोरी के आरोपों के चलते मारा गया था.ओएसडी प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भाई आनंद कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं. बसपा कार्यकाल में तीनों प्राधिकरण क्षेत्र में जितने भी बिल्डरों को जमीन आवंटित की गई थी, उसमें त्यागी की प्रमुख भूमिका बताई जा रही . भाजपा सांसद किरीट सौमेया की शिकायत पर उनके खिलाफ जांच अभियान चलाया गया था. 

इनकम टैक्स विभाग ने पिछले तीन दिनों में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चार नौकरशाहों के यहां तलाशी ली है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि पिछले दो दिनों में इन राज्यों के चार सरकारी अधिकारियों के यहां छापेमारी की गई है जिसमें देहरादून में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड (यूपीआरएनएन) के एक महाप्रबंधक यहां हुई भी छापामारी शामिल है. 
Advertisement

Comments