35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रेक्जिट की वजह से डूब गयी ब्रिटिश स्टील, हजारों नौकरियों पर मंडराने लगा संकट

लंदन : ब्रिटिश स्टील लिमिटेड को परिसमापन प्रक्रिया के तहत भेजने का आदेश दिया गया है. इससे हजारों नौकरियों पर संकट के बादल छा गये हैं. सरकार ने कहा है कि कंपनी के लिए पूर्ण वित्तीय सहायता के लिए अंतिम समय पर किया गया प्रयास विफल हो गया है. लंदन में हाईकोर्ट ने ब्रिटिश स्टील […]

लंदन : ब्रिटिश स्टील लिमिटेड को परिसमापन प्रक्रिया के तहत भेजने का आदेश दिया गया है. इससे हजारों नौकरियों पर संकट के बादल छा गये हैं. सरकार ने कहा है कि कंपनी के लिए पूर्ण वित्तीय सहायता के लिए अंतिम समय पर किया गया प्रयास विफल हो गया है. लंदन में हाईकोर्ट ने ब्रिटिश स्टील के अनिवार्य परिसमापन का आदेश दिया है.

इसे भी देखें : ब्रेक्जिट : अनिश्चितता के मोड़ पर खड़ा है यूरोप भंवर में ब्रिटेन और यूरोपीय संघ

एक बयान में कहा गया है कि ब्रिटिश स्टील का परिसमापन किया जा रहा है. कंपनी की संपत्तियां बेचकर कर्ज चुकाया जायेगा. बयान में कहा गया है कि सरकार ने कंपनी की मालिक ग्रेबुल कैपिटल और ऋणदाताओं के साथ लगातार काम किया, जिससे उसके लिए कोई समाधान ढूंढा जा सके. इस्पात उद्योग की चुनौतियों तथा ब्रेक्जिट की वजह से संकट में आयी इस कंपनी ने राहत पैकेज मांगा था, लेकिन सरकार के साथ बातचीत में उसे राहत पैकेज नहीं मिल सका.

बुधवार को ‘इंसॉल्वेंसी सर्विस’ (दिवाला मामलों के निपटान विभाग) ने कंपनी को परिसमापन के लिए भेजने का फैसला किया. इससे कंपनी के करीब 5,000 कर्मचारियों की नौकरी जाने का अंदेशा पैदा हो गया है. इसके अलावा, आपूर्ति शृंखला से जुड़े 20,000 और रोजगार पर भी संकट मंडरा रहा है.

आधिकारिक परिसमापक डेविड चैपमैन ने इंग्लैंड के स्कनथोर्प संयंत्र का जिक्र करते हुए कहा कि परिसमापक के रूप में नियुक्ति के बाद मेरा दायित्व इस संयंत्र के सुरक्षित परिचालन को चालू रखना है. कंपनी व्यापार और आपूर्ति करना जारी रखेगी, जबकि चैपमैन कंपनी के लिए कारोबारी विकल्पों पर विचार करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें